VIDEO : जैन मुनि श्री तरुण सागर की सल्लेखना समाधि शुरू, त्याग दिया अन्न-जल

VIDEO : जैन मुनि श्री तरुण सागर की सल्लेखना समाधि शुरू, त्याग दिया अन्न-जल
हाईलाइट
  • उन्होंने आजीवन अन्न-जल का त्याग कर दिया है।
  • देश दुनिया में कड़वे प्रवचन के लिए प्रसिद्ध जैन मुनि श्री तरुण सागर जी महाराज गंभीर रूप से बीमार हैं।
  • मुनिश्री तरुण सागर ने अपने गुरु की आज्ञा से संल्लेखना समाधि शुरू कर दी है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश दुनिया में कड़वे प्रवचन के लिए प्रसिद्ध जैन मुनि श्री तरुण सागर महाराज गंभीर रूप से बीमार हैं। डॉक्टरों ने उन्हें जवाब दे दिया है। मुनि श्री तरुण सागर ने अपने गुरू की आज्ञा से सल्लेखना समाधि शुरू कर दी है। उन्होंने आजीवन अन्न-जल का त्याग कर दिया है। दिल्ली में कई जैन संत उनकी समाधि (मृत्यु महोत्सव) कराने उनके पास पहुंच रहे हैं।

जानकारी के अनुसार जैन मुनि तरुण सागर महाराज का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं चल रहा है। उनके भक्त उनके लिए प्रार्थना कर रहे हैं। ऐसे में तरुण सागर के गुरू ने जैन समुदाय को मानने वालों के लिए एक वीडियो जारी करते हुए महत्वपूर्ण संदेश दिया है। इस वीडियो में वह तरुण सागर महाराज की समाधि के विषय में बता रहे हैं।

 


वीडियो में जैन मुनि ने कहा है, "तरुण सागर की समाधि निश्चित है। वह अभी केवल उसे रोके हुए हैं। तरुण सागर के सभी भक्त उनके लिए प्रार्थना करें।" अपने संदेश में जैन मुनि ने कहा, "तरुण सागर महाराज कोई संप्रदाय नहीं है, वह किसी के नहीं बल्कि सबके हैं, इसलिए उन पर अधिकार जमायें। अधिकार और अहंकार छोड़कर उनके लिए दुआएं करें, तो वह काफी है।"

जैन मुनि ने कहा, "जब भी उनकी समाधि की सूचना मिले, तो आप किसी भी अहंकार के भाव को लेकर वहां न जाएं, बल्कि समभाव से वहां जाएं। तरुण सागर महाराज सबके हैं, उनके लिए सच्चे दिल से संत समाज, आम जन दुआएं करें। मुझे आशा है कि आप मेरी बात मानेंगे।"

Created On :   30 Aug 2018 3:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story