comScore

जेटली ने राहुल को फिर कहा ‘मसखरा राजकुमार’, कांग्रेस बोली- बकबक करने वाला ब्लॉगर

October 17th, 2018 08:17 IST
जेटली ने राहुल को फिर कहा ‘मसखरा राजकुमार’, कांग्रेस बोली- बकबक करने वाला ब्लॉगर

हाईलाइट

  • कांग्रेस ने वित्तमंत्री अरुण जेटली के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने राहुल गांधी को ‘मसखरा राजकुमार’ कहा था।
  • कांग्रेस ने कहा कि देश को ‘बकबक करने वाले ब्लॉगर’ की नहीं, बल्कि वित्त मंत्री की जरूरत है।
  • राहुल गांधी ने सरकार को राफेल, जीएसटी, NPA जैसे मुद्दों पर घेरा था।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने वित्तमंत्री अरुण जेटली के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी को एक बार फिर ‘मसखरा राजकुमार’ कहा था। कांग्रेस ने कहा कि देश को ‘बकबक करने वाले ब्लॉगर’ की नहीं, बल्कि वित्त मंत्री की जरूरत है। दरअसल, शब्दों के इस वॉर की शुरुआत राहुल गांधी के उन बयानों से हुई थी जिसमें राहुल गांधी ने सरकार पर राफेल, जीएसटी, NPA जैसे मुद्दों पर घेरा था। उन्होंने जेटली पर भी आरोप लगाया था कि उन्होंने अरबों के पीएनबी फ्रॉड के आरोपी नीरव मोदी से संसद में मुलाकात  कर उनकी मदद की थी। जिसके बाद जेटली ने फेसबुक ब्लॉग में राहुल गांधी पर निशाना साधा था।

जेटली ने कहा, 'उन्होंने अपने जीवन में कभी नीरव मोदी को नहीं देखा। जबकि राहुल गांधी दावा कर रहे हैं कि मैं उनसे संसद में मिला था। संसद में मिलने का तो सवाल ही नहीं उठता। अगर कभी नीरव मोदी संसद में आए हो तो ये रिसेप्शन रजिस्टर से पता चल जाएगा।' जेटली ने कहा, ये बात सही है कि एक बार संसद में विजय माल्या ने मुझसे बात करने की कोशिश की थी। उस समय मैंने उन्हें साफ तौर पर कह दिया था कि वह इसके लिए बैंकों से बात करें। लेकिन राहुल गांधी कहते हैं कि विजय माल्या ने मुझे बताया था कि वह लंदन भाग रहे हैं।'

वित्त मंत्री ने लिखा, राहुल गांधी ने यह झूठ कैसे गढ़ा? अब यह कहा जा रहा है कि मैं राष्ट्रपति मैक्रों की छिपी हुई टोली का हिस्सा हूं। क्या यह व्यक्तित्व संबंधी दिक्कत है, जहां वह दर्जनों बार झूठ बोलते हैं और फिर विभ्रम में उसे सच मानने लगते हैं या यह ‘मसखरा राजकुमार’ का मामला है जिसने मसखरेपन में खुद को ही मात दे दी है।

जेटली का जवाब देने के लिए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘दरबारी विदूषक श्री जेटली की खोखली बयानबाजी से यह सच नहीं बदलने वाला है कि आप अपनी अयोग्यता छिपाने के लिए सच्चाई पर वार करते हैं, आप अपने कुप्रबंधन के जरिए रुपये पर वार करते हैं, आप अपनी अक्षमता के जरिए निर्यात पर वार करते हैं, आप अपनी नासमझी के जरिए अर्थव्यवस्था पर वार करते हैं।’ उन्होंने जेटली पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘देश को बकबक करने वाले ब्लॉगर की नहीं, वित्त मंत्री की जरूरत है।’

कमेंट करें
Mr1F3