दैनिक भास्कर हिंदी: Jammu and Kashmir: शोपियां एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, सेना के मेजर घायल, मुठभेड़ जारी

April 29th, 2020

हाईलाइट

  • घाटी में सेना ने पिछले 10 दिन में 11 आतंकी मार गिराए
  • तीसरे आतं​की की लाश ढूंढ़ते समय छिपे दहशतगर्दों ने की फायरिंग
  • आतंकियों से मुठभेड़ में 55 आरआर के मेजर घायल हो गए

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपिया जिले में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मंगलवार रात से शुरू हुई मुठभेड़ अब भी जारी है। इसमें सेना ने अब तक तीन आतंकवादियों को मार गिराया है, जबकि गोलीबारी के दौरान सेना के एक मेजर घायल हो गए हैं।  

सेना के अधिकारियों ने बताया कि पहला आतंकवादी मंगलवार को उस समय मारा गया, जब जिले के जैनापुरा क्षेत्र के मेल्होरा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी। दूसरा बुधवार सुबह मारा गया। बताया जा रहा है कि आज मुठभेड़ स्थल पर सुरक्षाबल के जवान तीसरे आतंकवादी के शव की तलाश कर रहे थे। इसी दौरान वहां छिपे कुछ ओर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान 55 आरआर के मेजर घायल हो गए हैं। उन्हें सेना से अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी अनुसार शोपियां जिले के जैनपोरा क्षेत्र के मेल्होरा गांव में सुरक्षाबलों को कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद मंगलवार को ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान आतंकवादियों ने तलाशी अभियान दल पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। मंगलवार रात से जारी मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। दो लोगों की लाश मिल चुकी है, जबकि तीसरे आतंकी की लाश ढूंढ़ने से पहले क्षेत्र में छिपे अन्य आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है।

घाटी में सेना ने 10 दिन में 11 आतंकी ढेर किए
बता दें कि भारतीय सुरक्षाबलों ने घाटी में पिछले 10 दिन में 11 आतंकी मार गिराए हैं। शोपियां में आज 3 आतंकी मारे गए। इससे पहले कुलगाम के लोअरमुंडा इलाके में हुए मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे। उससे पहले कुलगाम जिले के गुड्डूर इलाके में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराए थे।

खबरें और भी हैं...