जम्मू कश्मीर प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, सभी हिंदू कर्मचारियों का जिला मुख्यालयों में होगा ट्रांसफर

Jammu and Kashmir administration took a big decision, all Hindu employees will be posted in headquarters of Kashmir
जम्मू कश्मीर प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, सभी हिंदू कर्मचारियों का जिला मुख्यालयों में होगा ट्रांसफर
टारगेट किलिंग जम्मू कश्मीर प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, सभी हिंदू कर्मचारियों का जिला मुख्यालयों में होगा ट्रांसफर
हाईलाइट
  • सभी हिंदू कर्मचारियों का जिला मुख्यालयों में होगा तबादला

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग के मामले इन दिनों राष्ट्रीय मुद्दा बन चुका है। इसी को देखते हुए प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। जिनमें दूर दराज इलाकों में कार्यरत हिंदू सरकारी अधिकारियों का ट्रांसफर के साथ जिला मुख्यालय पर तैनात करने का फैसला लिया गया है। अब हिंदू कर्मचारियों को कश्मीर के जिला मुख्यालय लाने की तैयारी है। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इन्हीं मुद्दों पर अहम बैठक की थी।

जिसमें घाटी में लगातार हो रही टारगेट किलिंग पर चर्चा की गई। इसी चर्चा में फैसला लिया गया था कि उन तमाम हिंदू कर्मचारियों का तबादला किया जाएगा। जो वर्तमान समय में दूर दराज इलाकों में काम कर रहे हैं। उनकी सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने उन सभी कर्मचारियों का जिला मुख्यालय पर ट्रांसफर करेगा। बताया  जा रहा  है कर्मचारियों का सिर्फ ट्रांसफर ही नहीं बल्कि सुरक्षित आवास की गारंटी दी जा रही है। 

आतंकी कश्मीरी पंडितों को बना रहे निशाना

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से कश्मीर में आतंकी कश्मीरी पंडितों को अपना निशाना बना रहे हैं। जम्मू में टारगेट किलिंग का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। जिसको देखते हुए कश्मीर प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। हाल ही में सरकारी अधिकारी राहुल भट्ट की हत्या से जम्मू में टारगेट किलिंग का मामला बढ़ताही जा रहा है। राहुल की हत्या के बाद से जम्मू में लोगों ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा आंदोलन भी किया और कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा की भी मांग की। 

ऑपरेशन ऑल आउट बना आतंकियों का मुसीबत

घाटी में इन दिनों सुरक्षाबलों की तरफ से ऑपरेशन ऑल आउट चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने बड़ी तादाद में आतंकियों का सफाया भी किया है। हालांकि कि हाल ही में आतंकियों ने घाटी में कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाकर माहौल की खराब करने की कोशिश की है।

राहुल भट्ट के अलावा टीचर रजनी बाला की हत्या भी की गई है। आतंकियों ने सरपंच और मजदूरों को भी अपना निशाना बनाया है। हालांकि देश के जवान इन आतंकियों के मंजूबों पर पानी फेरने में पीछे नहीं हटते हैं।  इस साल मई माह तक ही सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। 

 गृहमंत्री अमित शाह करेंगे बैठक 


 एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा कश्मीरी पंडितों की हत्याओं पर जल्द ही बैठक करेंगे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक बैठक 3 जून को दिल्ली में होनी है। जिसमें एनएसए डोभाल और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी और गृह मंत्रालय के संबंधित अधिकारी हिस्सा लेंगे। 
 

 

 

Created On :   1 Jun 2022 5:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story