दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू कश्मीर के सोपोर में मुठभेड़, लश्कर कमांडर सहित दो आतंकी हुए ढेर

September 26th, 2018

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर
  • मारे गए आतंकियों में एक लश्कर का कमांडर
  • मंगलवार देर रात से चल रही थी मुठभेड़

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में मंगलवार देर रात से जारी मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को बुधवार सुबह ढेर कर दिया। सेना आतंकियों के बीच करीब 8 से 10 घंटे मुठभेड़ चली। बता दें कि आतंकियों की तलाश में सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त रूप से सर्चिंग ऑपरेशन चला रखा है। सोपोर में जारी ऑपरेशन के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों की ओर से उत्तरी कश्मीर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा सोपोर में सेना की कार्रवाई के बीच एहतियातन सभी स्कूलों को भी बंद रखने का आदेश दिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर रात सेना को सोपोर के टुज्जर गांव में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। सेना ने आतंकियों की सूचना मिलने के बाद 22 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने इलाके में सर्च अभियान चलाया। देर रात सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। बता दें कि रविवार और सोमवार को सेना ने नियंत्रण रेखा के रास्ते घुसपैठ कर रहे पांच आतंकियों को कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में मार गिराया था। इसके अलावा रविवार को पुलवामा जिले में सेना ने एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद संगठन के स्थानीय कमांडर को भी ढेर कर दिया था। 

लश्कर के दो आतंकवादी ढेर
देर रात से जारी गोलीबारी में सेना ने दो आतंकियों को बुधवार सुबह मार गिराया है। मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़े हुए हैं। इसमें से एक नॉर्थ कश्मीर का लश्कर कमांडर अबू मार्ज और उसका साथी था। पुलिस को काफी लंबे समय से इनकी तलाश थी। बताया जा रहा है कि इन दोनों आतंकियों पर सोपोर में तीन स्थानीय नागरिकों की हत्या का आरोप है।

 

खबरें और भी हैं...