comScore

जम्मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजी गई बेटी साफिया


हाईलाइट

  • नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला गिरफ्तार
  • फारूक अब्दुल्ला की बेटी साफ‍िया को न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है
  • लालचौक पर फारूक अब्दुल्ला की बहन और उनकी बेटी ने किया था प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, जम्मू। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला को आज (बुधवार) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हिरासत में लिया है। साथ ही उनकी बेटी साफिया को भी न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। कल (मंगलवार) जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के विरोध में फारूक अब्दुल्ला की बहन और उनकी बेटी समेत एक दर्जन से ज्यादा महिलाओं को पुलिस ने एहतियातन हिरासत में लिया था। बता दें कि राज्‍य में पाबंदियां लगने के बाद लाल चौक में लगभग 72 दिन बाद यह प्रदर्शन किया जा रहा था।

प्रदर्शनकारी महिलाओं में फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया अब्दुल्ला, डॉ. फारूक अब्दुल्ला की बेटी साफिया अब्दुल्ला और जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस बशीर अहमद खान की पत्नी हव्वा बशीर शामिल थीं। सभी प्रदर्शनकारी जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 को रद करने और राज्य में अनुच्छेद-370 बहाल करने और जेलों में बंद सियासी हस्तियों की तत्काल रिहाई की मांग कर रही थीं।

घंटाघर की ओर बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों को जम्मू पुलिस ने प्रेस एनक्लेव के बाहर रोक लिया था। उन्हें धरने पर बैठने की अनुमति नहीं दी गई थी। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें प्रदर्शन स्थल से वापस जाने का निर्देश दिया था। जिसे अनसुना कर दिया गया। महिलाओं के अडि़यल रुख को देखते हुए उन्‍हें हिरासत में ले लिया गया। 

कमेंट करें
eDY7d