Jammu and Kashmir: पुलवामा जिले के नेवा में CRPF और पुलिस कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान घायल

Jammu and Kashmir: Terrorist attack on CRPF and police camp in Neva of Pulwama district, one soldier injured
Jammu and Kashmir: पुलवामा जिले के नेवा में CRPF और पुलिस कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान घायल
Jammu and Kashmir: पुलवामा जिले के नेवा में CRPF और पुलिस कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान घायल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के नेवा गांव में आ​तंकियों ने एक बार फिर से सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया। इसमें सेना का एक जवान घायल हो गया है। उनके पैर में गोली लगी है। आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और पुलिस के संयुक्त कैंप पर शुक्रवार शाम जमकर गोलीबारी की। घटना के बाद पूरे इलाके को सील कर सर्च आपरेशन चलाया गया। 

हमले में राजस्थान निवासी CRPF जवान इंदर कुमार के पैर में लगी गोली
बताया जा रहा है कि आतंकियों ने नाका प्वाइंट स्थित सीआरपीएफ सीआरपीएफ 183 बटालियन तथा पुलिस की संयुक्त टीम को निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। इसमें सीआरपीएफ जवान राजस्थान निवासी इंदर कुमार घायल हो गया। उसके बाएं पैर में गोली लगी है। अस्पताल में हालत स्थिर बताई जा रही है। ज्ञात हो कि एक सप्ताह में पुलवामा में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर दूसरी बार हमला किया है।

पिछले हफ्ते मुठभेड़ मे एक आतंकी मारा गया था
बता दें कि इससे पहले बीते शुक्रवार सुबह कश्मीर में शोपियां के दाइरो कीगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ देखने को मिली थी। इस एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया था।

शोपियां और किश्तवाड़ में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने ढेर किए चार आतंकी
बता दें कि आज सुबह भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी हासिल की थी।शोपियां और किश्तवाड़ में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था।आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। भारतीय सुरक्षाबलों ने शोपिया के डियारू गांव में दो आतंकियों को मारा वहीं किश्तवाड़ में भी दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

दरअसल भारतीय सुरक्षाबलों को कुछ आतंकियों के शोपियां के डियारू गांव में छुपे होने की खुफिया सूचना मिली थी, जिसके आधार पर सुरक्षाबलों ने गांव को चारों ओर से घेर लिया। इसके बाद आतंकी एक घर में छुप गए और फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबल भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करते रहे। मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए।वहीं शुक्रवार को ही किश्तवाड़ में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। कश्मीर पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ ने संयुक्त कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं।

Created On :   17 April 2020 5:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story