Jammu and Kashmir: हंदवाड़ा में आतंकी हमले में CRPF के 3 जवान शहीद, एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

Jammu and Kashmir: Three CRPF jawans martyred in terrorist attack in Handwara
Jammu and Kashmir: हंदवाड़ा में आतंकी हमले में CRPF के 3 जवान शहीद, एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी
Jammu and Kashmir: हंदवाड़ा में आतंकी हमले में CRPF के 3 जवान शहीद, एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कोरोना संकट के बीच भारतीय सेना घाटी में लगातार आतंकियों से लोहा ले रही है। इस बीच सोमवार शाम जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों ने भारतीय सुरक्षाबलों पर एक बार फिर हमला कर दिया। हमले में तीन जवान शहीद हो गए, जबकि सात जवान घायल हो गए हैं। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी की। इसमें एक आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। अभी मुठभेड़ जारी है। बता दें कि हंदवाड़ा में बीते दो दिन में आतंकी हमले में 8 जवान शहीद हो चुके हैं। इससे पहले रविवार को भी हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें कर्नल, मेजर और 5 जवान शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को भी ढेर किया था।

वहीं इस बीच, आतंकवादियों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके में नौगाम के वागूरा इलाके में भी सीआईएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया है। इस हमले में सीआईएसएफ का जवान घायल हुआ है। सुरक्षा बलों ने इस इलाके को सील कर दिया है।

कमांडिंग ऑफिसर समेत 5 जवान शहीद हुए थे
शनिवार शाम को शुरू हुई मुठभेड़ के कुछ घंटे बाद रात में इस टीम से संपर्क कट गया था। अधिकारियों ने बताया कि शहीद होने वालों में 21 राष्ट्रीय राइफल्स के सीओ कर्नल आशुतोष शर्मा (निवासी बुलंदशहर-उत्तर प्रदेश, मौजूदा-जयपुर), मेजर अनुज सूद (पुणे), नायक राजेश कुमार (मन्सा-पंजाब) व लांस नायक दिनेश सिंह (मीर गांव, भानोली, अल्मोड़ा-उत्तराखंड) तथा जम्मू कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर शकील काजी भी शामिल हैं। शहीद होने वाले सभी जवान सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स के थे।

सेना ने मकान में आतंकियों से छुड़ाए थे बंधक
डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में शनिवार को एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने कुछ नागरिकों को बंधक बना लिया था। इसके बाद कर्नल शर्मा के नेतृत्व में नागरिकों को मुक्त कराने के लिए सेना व पुलिस की पांच सदस्यीय टीम बनाई गई। यह टीम मकान में जब बंधकों को छुड़ा रही थी तो मकान में मौजूद आतंकियों ने भारी गोलीबारी कर दी। इसके बाद भी टीम ने बंधक बनाए गए नागरिकों को मुक्त करा लिया। आतंकियों की गोलीबारी का टीम ने भी जवाब दिया। इसमें दो आतंकी मार गिराए थे।

इस साल अब तक 62 आतंकी मारे गए
इस साल जनवरी से अब तक जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में हुई मुठभेड़ में 62 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। लॉकडाउन के दौरान आतंकियों की ओर से सीमा पार से लगातार घुसपैठ की कोशिशें हो रही हैं।

 

Created On :   4 May 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story