दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: सोपोर में मुठभेड़ के बीच सुरक्षाबलों ने गर्भवती महिला को सुरक्षित निकाला

April 9th, 2020

हाईलाइट

  • सोपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को घेरा। दोनों ओर से काफी देर तक फायरिंग जारी रही। हालांकि अभी तक आतंकियों के मारे जाने की खबर नहीं है लेकिन सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक गर्भवती महिला को सुरक्षित निकाल लिया। दरअसल, सुरक्षाबलों को गुलाबाद इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद ऑपरेशन शुरु किया गया।

जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद बारामूला के सोपोर के गुलाबाद इलाके में मंगलवार शाम सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। जिसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। मौके पर सेना की 22 आरआर, 179 सीआरपीएफ और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के दस्ते ने आतंकियों को घेर लिया।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि सोपोर के अमनपोरा में मुठभेड़ वाली जगह पर पुलिसकर्मियों को गर्भवती महिला की मौजूदगी के बारे में पता चला। गर्भवती महिला और उसकी तीमारदार महिला, दोनों को अस्पताल ले जाया गया है। इलाके से आई खबरों में कहा गया है कि आतंकवादी जिस घर का इस्तेमाल बंकर के रूप में कर रहे थे, उसे अब सुरक्षाबलों ने विस्फोट कर नष्ट कर दिया है। घर से धुएं का गुबार उठता देखा गया।

सोपोर में आतंकवादियों के एक समूह के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस के एसओजी, राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ सहित सुरक्षाबलों ने मंगलवार देर शाम इलाके का तलाशी अभियान शुरू किया था। बुधवार सुबह सुरक्षाबलों के छिपे आतंकवादियों के करीब पहुंचने पर आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। 

बिजबेहरा शहर में CRPF का जवान शहीद हो गया था
इससे पहले मंगलवार को ही जम्मू -कश्मीर के बिजबेहरा शहर में आतंकवादियों की ओर से की गई गोलीबारी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया था। पुलिस सूत्रों ने कहा, आतंकवादियों ने बिजबेहरा शहर में CRPF की टीम पर फायरिंग कर दी। मुठभेड़ में घायल हुए एक जवान को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने जवान को पास के अनंतनाग शहर में रेफर कर दिया, जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया।

जम्मू एवं कश्मीर: आतंकवादियों के हमले में CRPF का एक जवान शहीद

बता दें कि बीते दो दिन में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सेना के यह छठवां जवान शहीद हुआ हैं। इससे पहले उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को सेना के जवानों ने मुठभेड़ में पांच आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस मुठभेड़ में 5 जवान भी शहीद हो गए थे।