comScore

J&K: हंदवाड़ा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, मेजर-कर्नल समेत 5 जवान शहीद, रक्षामंत्री ने जताया दुख


हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में मुठभेड़
  • आर्मी के दो अफसर समेत 5 जवान शहीद
  • सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को भी किया ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के हंदवाड़ा (Handwara) में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। हालांकि इस ऑपरेशन के दौरान सेना के दो बड़े अफसरों मेजर और कर्नल समेत पांच जवान भी शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक, इंडियन आर्मी के कमांडिंग ऑफिसर, राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर समेत सेना के दो जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर शहीद हुए हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर जताया दुख
राजनाथ सिंह ने शहीद हुए पांचों जवानों को श्रद्धांजलि दी और शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। है। सिंह ने ट्वीट कर कहा, इन सैनिकों ने देश के लिए बड़ा बलिदान दिया है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। रक्षामंत्री ने कहा, हमारे सैनिकों की मौत से जो क्षति हुई है उससे मैं बहुत दुखी हूं। उन्होंने देश के लिए अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए बलिदान दिया है। साहस और बलिदान को कभी भूला नहीं सकते।

जम्मू-कश्मीरः शोपियां और किश्तवाड़ में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने ढेर किए चार आतंकी
सेना के अधिकारियों ने रविवार को बताया, हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी मारे गए हैं। सेना ने यह ऑपरेशन आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए आम लोगों को बचाने के लिए चलाया था। सूत्रों के मुताबिक, हंदवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी, जिसमें 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कर्नल, मेजर और दो जवान शहीद हो गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर भी शहीद हुए हैं।

बंधक बनाए गए लोगों को सुरक्षित निकाला 
सेना के सूत्रों का कहना है, इलाके के एक घर में आतंकियों ने नागरिकों को बंधक बनाया था। उन्हें छुड़ाने के लिए राष्ट्रीय रायफल्स के जवान जैसे ही घर के अंदर घुसे वहां मौजूद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। फायरिंग में सेना के चार जवान और एक पुलिसकर्मी को जान गंवानी पड़ी। हालांकि बंधक बनाए गए नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं इस ऑपरेशन में दो आतंकी भी मारे गए हैं।

कर्नल आशुतोष शर्मा हुए शहीद
सेना के अधिकारी ने बताया, हंदवाड़ा ऑपरेशन में अपनी जान गंवाने वाले 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर का नाम कर्नल आशुतोष शर्मा है। वह पहले कई सफल आतंकवाद-रोधी ऑपरेशन का हिस्सा रहे हैं। 

कमेंट करें
QtGJE