comScore

J-K: पाकिस्तान ने पुंछ और राजौरी में किया सीजफायर उल्लंघन, एक जवान शहीद


हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर में फिर पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन
  • नौशेरा सेक्टर और कृष्णा घाटी सेक्टर में पाक ने की फायरिंग

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सीजफायर उल्लंघन किया है। सोमवार को राजौरी और पुंछ जिले में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई। राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बिना किसी उकसावे के गोलाबारी की गई। इस दौरान नौशेरा में भारतीय सेना का जवान दीपक कार्की शहीद हो गया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल आनंद ने बताया, सोमवार तड़के करीब 3.30 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार से गोले दागे। वहीं सुबह लगभग 5.30 बजे फिर से पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। दोनों सेक्टरों में भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।

जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर तोड़ने का दौर लगातार जारी है। शनिवार को पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में दो इलाकों और रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी की। शनिवार को बारामूला में एलओसी पार से हुई पाकिस्तानी गोलाबारी में 6 लोग घायल हो गए थे। गौरतलब है कि, पाकिस्तान दोनों देशों के बीच अक्टूबर 2003 में द्विपक्षीय संघर्षविराम समझौते पर हस्ताक्षर होने के बावजूद नियंत्रण रेखा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहा है।

कमेंट करें
gQste