दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर में हमले की साजिश नाकाम, हथियारों से भरे ट्रक के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

September 12th, 2019

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम किया
  • पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर से लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी गिरफ्तार
  • जब्त किए गए ट्रक से AK-56, AK-47 और गोला बारूद बरामद किए गए हैं

डिजिटल डेस्क, कठुआ। जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम करते हुए लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को पुलिस ने हथियारों से भरे एक ट्रक के साथ पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर से आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जब्त किए गए ट्रक से AK-56, AK-47 और गोला बारूद बरामद किए गए हैं।

माना जा रहा है कि आतंकी घाटी में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। कठुआ के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने ट्रक के जब्त किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया, इनपुट मिला था कि, एक ट्रक से हथियार ले जाया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने ट्रक को पकड़ा और तीन आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले जम्मू कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। बुधवार को सोपोर में मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा का बड़ा आतंकवादी आसिफ मारा गया था। आतंकी आसिफ ने हाल ही में एक फल व्यापारी के परिवार पर गोलीबारी की थी, जिसमें तीन सदस्य घायल हो गए थे। जख्मी लोगों में असमा जन नाम की एक लड़की भी थी। इसके साथ ही अस्थाई मजदूर शफी आलम पर सोपोर में गोलीबारी करने के लिए भी यह आतंकी जिम्मेदार था।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि, लश्कर के आसिफ ने सोपोर में काफी आतंक का माहौल फैला रखा था, इस आतंकी के खात्मे से आतंकियों को जबाव मिला है। यह आतंकी पिछले एक महीने से काफी ऐक्टिव था। उसने ग्राउंड वर्कर तैनात कर रखे थे और नागरिकों को पोस्टर आदि लगाकर धमकाता रहता था। एक प्रवासी मजदूर पर गोली चलाई थी, आतंकी आसिफ ने 4 साल की बच्ची पर भी गोली चलाई थी।