जद(यू) के राज्यसभा उम्मीदवार हरिवंश सिंह की संपत्ति में मामूली वृद्धि

JD (U) Rajya Sabha candidate Harivansh Singh has a slight increase in wealth
जद(यू) के राज्यसभा उम्मीदवार हरिवंश सिंह की संपत्ति में मामूली वृद्धि
जद(यू) के राज्यसभा उम्मीदवार हरिवंश सिंह की संपत्ति में मामूली वृद्धि
हाईलाइट
  • जद(यू) के राज्यसभा उम्मीदवार हरिवंश सिंह की संपत्ति में मामूली वृद्धि

नई दिल्ली, 14 मार्च (आईएएनएस)। जनता दल (युनाइटेड) ने बिहार से एक बार फिर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश सिंह को उच्च सदन के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। चुनावी हलफनामे के मुताबिक, हरिवंश सिंह ने 2014 में सांसद बनने के बाद कोई संपत्ति नहीं खरीदी है। उनकी आमदनी का एकमात्र जरिया सांसद के तौर पर मिलने वाला वेतन है।

इसके अलावा सिंह ने चार दशकों की नौकरी से प्राप्त रुपये निवेश किए हुए हैं। शपथपत्र के मुताबिक, उन पर करीब पांच लाख रुपये का बैंक ऋण है। शपथपत्र में उन्होंने बताया है कि जिस संस्थान में वह कार्य करते थे, उस कंपनी ने उनके साथ तीन वरिष्ठ लोगों को कुछ शेयर दिया था, जिसका भुगतान सांसद बनने के बाद हुआ है। यही उनके जीवन की मुख्य आर्थिक कमाई है।

कुल मिलाकर उन्होंने अपनी संपत्ति साढ़े तीन करोड़ रुपये के आसपास बताई है, जिसमें से सिर्फ कृषि योग्य और व्यावसायिक जमीन की कीमत मिलाकर एक करोड़ 31 लाख रुपये बताई गई है। अपने हलफनामे में हरिवंश ने भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और विभिन्न बैकों में जमा पूंजी की रकम 57 लाख रुपये बताई है।

उन्हें चार दशकों तक अलग-अलग संस्थानों में कार्य करने के बाद पीएफ और जीएफ का एकमुश्त भुगतान भी 2014 के बाद मिला। निजी तौर पर उनके खिलाफ कोई विवाद या मुकदमा नहीं है। मगर पत्रकारिता के क्षेत्र में खबरों से जुड़े मानहानि के मामले जरूर हैं।

Created On :   14 March 2020 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story