comScore

जदयू ने लोजपा प्रमुख चिराग पर किया पलटवार. कहा-संभलकर बोलें

June 08th, 2020 12:31 IST
 जदयू ने लोजपा प्रमुख चिराग पर किया पलटवार. कहा-संभलकर बोलें

हाईलाइट

  • जदयू ने लोजपा प्रमुख चिराग पर किया पलटवार. कहा-संभलकर बोलें

नई दिल्ली, 7 जून (आईएएनएस)। एक तरफ भाजपा बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुरू कर रही है, दूसरी तरफ राजग के घटक दलों में घमासान मचा हुआ है। बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल-युनाइटेड (जदयू) गठबंधन सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान के एक बयान पर बिफर गया है। जदयू ने चिराग को संभलकर बोलने की नसीहत दी है।

जदयू के प्रधान महासचिव के.सी. त्यागी ने साफ-साफ कहा कि चिराग को आपत्तिजनक वक्तव्य से परहेज की करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर नीतीश कुमार के नाम का ऐलान पहले ही हो चुका है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा तीनों ने कई मौकों पर इस बात का ऐलान किया है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही अगला विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। त्यागी ने जोर देकर कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व को लेकर पहले ही फैसला हो चुका है।

गौरतलब है कि लोजपा प्रमुख चिराग पासवान से अभी हाल ही में एक प्रश्न पूछा गया था कि क्या पिछले 15 सालों से बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में कमान संभाल रहे नीतीश कुमार की जगह किसी और को देखना चाहेंगे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि वह भाजपा के हर फैसले के साथ हैं।

यही नहीं, उन्होंने बिहार सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान पैदा हुए प्रवासी संकट से निपटने के लिए किए गए उपायों को लेकर असंतोष व्यक्त किया था। लोजपा प्रमुख के इस बयान के बाद राजनीति शुरू हो गई है।

कमेंट करें
tLPbF