झारखंड चुनाव: अमित शाह गरजने को तैयार, 21 नवंबर को पहली रैली

Jharkhand assembly election 2019 bjp amit shah rallies started 21 november
झारखंड चुनाव: अमित शाह गरजने को तैयार, 21 नवंबर को पहली रैली
झारखंड चुनाव: अमित शाह गरजने को तैयार, 21 नवंबर को पहली रैली

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पार्टियों ने अपनी-अपनी जीत की तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव को लेकर भाजपा ने आक्रामक प्रचार की योजना बनाई है। पार्टी उम्मीदवारों के लिए अमित शाह 21 नवंबर से चुनावी रैली का शंखनाद करेंगे। झारखंड में वह डेढ़ दर्जन से अधिक रैलियां करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी रैलियों के कार्यक्रम तय करने में भाजपा जुटी है। मोदी-शाह के नेतृत्व में चुनाव प्रचार के जरिए भाजपा विधानसभा चुनाव जीतने की तैयारी में है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह की अपने क्षेत्र में रैली कराने के लिए प्रत्याशियों में होड़ है। उन्होंने फिलहाल झारखंड में प्रचार के लिए कुल सात दिन दिए। 21 और 25 नवंबर के अलावा वह दो दिसंबर, पांच दिसंबर, नौ दिसंबर, 14 और 17 दिसंबर को झारखंड में  रैलियों को संबोधित करेंगे।

सूत्रों के अनुसार, अमित शाह हर दिन दो-तीन रैलियां कर सकते हैं। इस प्रकार डेढ़ दर्जन से अधिक रैलियों के जरिए वह पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे। हालांकि इन तिथियों पर अमित शाह कहां-कहां रैली करेंगे, अभी इसको लेकर राज्य इकाई मंथन कर रही है। दरअसल पार्टी नेतृत्व चाहता है कि राज्य को जहां अमित शाह की रैलियों से ज्यादा फायदा हो, उन्हीं स्थानों पर उनकी जनसभा हो। इसके अलावा ऐसे स्थान पर रैलियां कराने की तैयारी है, जहां से ज्यादा से ज्यादा सीटें कवर की जा सकें।

राज्य में कुल 81 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में चुनाव होना है। नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे। भाजपा अबतक 68 सीटों पर उम्मीदवार उतार चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी रैलियों की तिथि भाजपा तय करने में जुटी है। भाजपा की कोशिश है कि विधानसभा चुनाव में माहौल बनाने के लिए मोदी और शाह की अधिक से अधिक रैलियां हों।

Created On :   16 Nov 2019 3:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story