हाईलाइट
  • आसपास के इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया
  • लोन पीडीपी के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष थे
  • हाल में अपनी पार्टी से जुड़े थे
  • स्थानीय नेता गुलाम हुसैन लोन की गोली मारकर हत्या

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने एक स्थानीय नेता गुलाम हुसैन लोन की गोली मारकर हत्या कर दी। लोन पीडीपी के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष थे, जो हाल के महीनों में जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के साथ काम कर रहे थे।

प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि कुलगाम के देवसर में गुलाम हुसैन लोन के आवास के बाहर आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं। गंभीर रूप से घायल लोन को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ने के लिए कुलगाम में देवसर और उसके आसपास के इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है। एक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

अपनी पार्टी ने क्या कहा?
जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने लोन पर हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, "आपनी पार्टी इस कायरतापूर्ण कृत्य की कड़ी निंदा करती है।" पार्टी ने कहा, "सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने इस घटना को बर्बर करार दिया और जन कल्याण के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले राजनीतिक कार्यकर्ताओं की निर्दोष हत्याओं पर गहरा दुख व्यक्त किया।"

महबूबा मुफ्ती ने हत्या की निंदा की
पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा, "दुर्भाग्य से कश्मीर में राजनीतिक हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।" मुफ्ती ने कहा, "अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन की हत्या की निंदा करते हैं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।"

 

 


यह घटना कुलगाम जिले के ब्राजलू-जागीर गांव में कथित तौर पर आतंकवादियों द्वारा भाजपा कार्यकर्ता जावीद अहमद डार को गोली मारने के दो दिन बाद हुई है।

Created On :   19 Aug 2021 1:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story