Kulgam Encounter: कुलगाम में 24 घंटे में दो मुठभेड़ और 7 आतंकी ढेर, मेजर रैंक का एक अधिकारी घायल

Kulgam Encounter: कुलगाम में 24 घंटे में दो मुठभेड़ और 7 आतंकी ढेर, मेजर रैंक का एक अधिकारी घायल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। देश में कोरोना संकट के बीच भारतीय सेना लगातार आतंकियों के हमलों से जूझ रही है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के काजीगुंड में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है। बता दें कि भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कुलगाम जिले में बीते 24 घंटों में यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले जिले के गुड्डूर इलाके में रविवार सुबह हुई मुठभेड़ में सेना के जवानों ने 4 आतंकियों को मार गिराया था। 

जानकारी अनुसार भारतीय सुरक्षाबलों को कुलगाम जिले के काजीगुंड में लोअरमुंडा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर सेना की 19 आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने सोमवार सुबह करीब आठ बजे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान यहां छिपे आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। कई घंटे चली मुठभेड़ में जवानों ने 3 आंतकियों को मार गिराया। वहीं तलाशी अभियान अभी जारी है।

रविवार को गुड्डूर इलाके में मारे गए थे चार आतंकी
बता दें कि दक्षिणी कश्मीर में रविवार रात हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों से हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ था। कुलगाम में रविवार शाम भारतीय सुरक्षाबलों का एक दल गश्त कर रहा था। इसी दौरान आतंकवादियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पहले दो आतंकी मारे गए और फिर आधे घंटे बाद दो और आतंकी ढेर हो गए। ऑपरेशन में मेजर रैंक का एक अधिकारी घायल भी हुआ था। पिछले 3 दिनों में 8 आतंकी तथा एक मददगार ढेर किया जा चुका है।

अमृतसर में गिरफ्तार किया था हिजबुल का आतंकी
वहीं रविवार को ही पंजाब पुलिस ने अमृतसर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी को गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना है कि वह किसी बड़े हमले को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था। हिलाल अवंतीपोरा का रहने वाला है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजी) दिनकर गुप्ता ने बताया कि हिलाल को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह मेट्रो यार्ड के पास ट्रक लेकर खड़ा था। हिलाल को कश्मीर में हिजबुल चीफ रियाज अहमद नाइकू ने अमृतसर भेजा था। उसे यहां सफेद एक्टिवा से आए व्यक्ति ने 25 लाख रुपए दिए थे। पुलिस अब रकम मुहैया कराने वाले की तलाश में है।

सेना ने घाटी में इस साल 50 आतंकी किए ढेर
रक्षा मंत्रालय के अनुसार, भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में इस साल एक जनवरी से अब तक 50 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से 23 आतंकवादी 25 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा के बाद मारे जा चुके हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने सेना को जानकारी दी है कि पाकिस्तान की तरफ से बड़ी घुसपैठ की कोशिश की जा रही है।

 

Created On :   27 April 2020 5:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story