डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। नियंत्रण रेखा (LoC) से सटे जम्मू-कश्मीर के कुमकारी सेक्टर के गांव थलीगांव में आज (बुधवार) पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। सेना सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई है। साथ ही सात लोग घायल हुए हैं। घटना में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है। साथ ही राजौरी जिले के सुंदरबानी सेक्टर में दोपहर सवा 3 बजे पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे गए। इसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

 

 

 

 

भारत द्वारा अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान निरंतर भारत के खिलाफ षड़यंत्र रच रहा है। साथ ही लाइन ऑफ कंट्रोल के पास बार-बार सीजफायर का उल्लंघन भी कर रहा है। थलीगांव और सुंदरबानी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करने से पहले भी माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्वारा आज सुबह फायरिंग की गई। इसमें भी एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई।

बता दें कि पाकिस्तानी सेना द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लंघन करना एक षड्यंत्र है। इस षड्यंत्र से भारतीय सेना बेहद अच्छे से वाकिफ है। दरअसल पिछले लंबे समय से पाकिस्तान सीमा पार से निरंतर गोलीबारी की आड़ में भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है, लेकिन भारतीय सेना उसकी इस कोशिश को कामयाब नहीं होने दे रही है।

इतना ही नहीं, पाकिस्तान को भारतीय सेना LoC के रास्ते से घुसपैठ नहीं करने दे रही है तो वह कभी ड्रोन के जरिए भारत पर नजर रख रहा है तो कभी समुद्री रास्ते से भारत के अंदर आने की कोशिश कर रहा है। बता दें कि BSF ने गुजरात के कच्छ जिले के हरामी नाला और सरक्रीक क्षेत्र से 12 अक्टूबर और 5 अक्टूबर को कुल 7 पाकिस्तानी बोट्स बरामद की थी। हालांकि सर्च ऑपरेशन के दौरान BSF को कुछ भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

Created On :   30 Oct 2019 1:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story