कश्मीरी प्रवासियों के लिए अलग बजट को लेकर जेके पीस फोरम ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

JK Peace Forum thanks PM Modi for separate budget for Kashmiri migrants
कश्मीरी प्रवासियों के लिए अलग बजट को लेकर जेके पीस फोरम ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद
नई दिल्ली कश्मीरी प्रवासियों के लिए अलग बजट को लेकर जेके पीस फोरम ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

 डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। कश्मीरी संगठन जेके पीस फोरम ने कश्मीरी प्रवासियों की वापसी और पुनर्वास के लिए एक अलग बजट की मंजूरी और आवंटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। बजटीय आवंटन मार्च 2022 से प्रभावी होगा। वर्ष 2021-2022 के लिए आवंटित बजट 825 करोड़ रुपये है, जो केंद्र शासित प्रदेश के कुल बजट का 2.5 प्रतिशत है।

जेके पीस फोरम के अध्यक्ष सतीश महलदार ने कहा कि यह मौजूदा राहत और नकद सहायता के ऊपर है। 32 वर्षों में यह पहली बार है कि 1990 से निर्वासन में रह रहे कश्मीरी प्रवासियों के लिए एक अलग बजट पेश किया गया है।

महलदार ने कहा, यह सुनिश्चित करेगा कि कोई भी प्रवासी या शरणार्थी निराश्रित न हो, मौलिक अधिकारों से वंचित न हो या डर में जीने के लिए मजबूर न हो। कश्मीरी प्रवासियों को न्याय तक अधिक पहुंच प्राप्त होगी और मानवाधिकारों, मानवीय गरिमा और कानून के शासन के लिए अधिक सम्मान होगा।

यह कहते हुए कि यह केंद्र शासित प्रदेश और केंद्र की मानव निपटान नीति का एक हिस्सा है, कश्मीरी पंडितों के हक की आवाज उठाने वाले प्रमुख कार्यकर्ताओं में शामिल महलदार ने आगे कहा कि बजट के लाभों का जश्न मनाया और साझा किया जाना है और साथ ही यह सुनिश्चित करना है कि कोई भी समुदाय का सदस्य पीछे न रहे। इस दौरान जेके पीस फोरम ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को भी धन्यवाद दिया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 July 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story