comScore

J&K: हिजबुल मुजाहिदीन के मॉड्यूल का भंडाफोड़, एक आतंकी और OGW गिरफ्तार

July 02nd, 2018 10:18 IST

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।
  • पुलिस ने एक आतंकवादी और ओवर ग्राउंड वर्कर को भी गिरफ्तार किया है।
  • इनके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं।
  • पुलिस दूसरे आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को किश्तवार इलाके में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक आतंकवादी और ओवर ग्राउंड वर्कर को भी गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं। इस बीच पुलिस दूसरे आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में सेना आतंकियों के सफाए के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है। इस बीच रविवार को जम्मू कश्मीर पुलिस को ये सफलता हाथ लगी है।


कई धाराओं में दर्ज हुआ मामला
स्थानीय पुलिस प्रतिबंधित संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी मॉड्यूल को तोड़ने के लिए कई दिनों से काम कर रही थी। गिरफ्तार आतंकवादी और ओवर ग्राउंड वर्कर की पहचान रमीज अहमद वानी और नसीर अहमद गनी के रूप में हुए है। पुलिस ने धारा 120-बी, 121,121-ए, 4/5 विस्फोटक अधिनियम, 7/25 भारतीय शस्त्र अधिनियम और 3/13 गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

2 OGW हुए थे गिरफ्तार
इससे पहले पुलिस ने 24 जून को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन को दो ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया था। ये लोग त्राल इलाके में आतंकवादी हमाद खान की मदद कर रहे थे। दोनों की पहचान अमीन अहमद और तनवीर अहमद भट्ट के रूप में हुई थी। पुलिस जांच में सामने आया था 23 मई को गोरीवन चौक में किए गए ग्रेनेड अटैक में ये लोग शामिल थे। बता दें कि इस अटैक में 10 नागरिक घायल हुए थे।

कमेंट करें
4Lv70