हाईलाइट
  • दविंदर सिंह को पिछले साल जनवरी में जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था
  • वह हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को कश्मीर से जम्मू ले जा रहा था
  • सस्पेंडेड डीएसपी दविंदर सिंह सरकारी सेवा से बर्खास्त

डिजिटल डेस्क, जम्मू। आतंकवाद के मामले में गिरफ्तार सस्पेंडेड डीएसपी दविंदर सिंह को सरकारी सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने बुधवार को इसके निर्देश दिए। निलंबित डीएसपी के साथ ही राज्य की सुरक्षा के खिलाफ काम करने वाले दो शिक्षकों को भी सरकारी सेवा से बर्खास्त करने का आदेश दिया गया है।

दविंदर सिंह को पिछले साल जनवरी में जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था जब वह हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को कश्मीर से जम्मू ले जा रहा था। सिंह को उसके पाकिस्तानी हैंडलर ने जासूसी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए विदेश मंत्रालय में "संपर्क" स्थापित करने का काम सौंपा था। मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी रही थी और बाद में सिंह और अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था।

बीते महीने हाईकोर्ट ने आतंकी संगठनों को पैसा देने के आरोप में निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह की ओर से उसके मामले की सुनवाई के लिए मामले को जम्मू से श्रीनगर में ट्रांसफर करने की याचिका खारिज कर दी थी। न्यायालय ने कहा था कि एसआरओ-149 के तहत श्रीनगर में स्थापित विशेष न्यायालय के पास एनआईए के मामलों पर सुनवाई करने का अधिकार नहीं है।

बता दें कि दविंदर सिंह का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड भी खराब है। 28 साल पहले यानी 1992 में भी दविंदर को सस्पेंड किया गया था। वह ड्रग्स से जुड़ा मामला था।

Created On :   20 May 2021 6:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story