comScore

JNU: नकाबपोश लड़की की हुई पहचान, पुलिस ने किया खुलासा

JNU: नकाबपोश लड़की की हुई पहचान, पुलिस ने किया खुलासा

हाईलाइट

  • नकाबपोश लड़की दौलत राम कॉलेज की छात्रा है
  • क्राइम ब्रांच नोटिस देकर पूछताछ करेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुई हिंसा के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने नकाबपोश लड़की की पहचान कर ली है। ये दौलत राम कॉलेज की छात्रा है। क्राइम ब्रांच उसे नोटिस देकर पूछताछ करेगी। 

वीडियो हुआ था वायरल
जेएनयू हॉस्टल में घुसकर नकाबपोश बदमाशों ने तोड़फोड़ की थी। उनमें चेक शर्ट पहनी एक लड़की भी थी। इस हिंसा का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें ये छात्रा बाकी बदमाशों के साथ थी। इससे पहले पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने 9 संदिग्धों की तस्वीर जारी की है। जिनमें आईशी घोष, पकंज मिश्रा, वास्कर विजय, सुचेता तालुकदार, चुनचुन कुमार, प्रिया रंजन, डोलन सामंता, योगेंद्र भारद्वाज और विकास पटेल शामिल है। 

ग्रुप के 44 लोग की पहचान हुई
वहीं एसआईटी ने हिंसा की साजिश के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप के 44 लोगों की पहचान कर ली है। क्राइम ब्रांच ने सभी को नोटस भेजकर जांच के लिए बुलाया है। वहीं एक निजी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में शामिल दो अन्य छात्र को भी जांच के लिए बुलाया है। पुलिस के अनुसार कथित हिंसा के लिए बनाए गए यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 20 लोगों ने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए हैं। जबकि कुछ लोगों ने घटना के बाद ही ग्रुप छोड़ दिया था। 

सर्वर तोड़ने के कारण नहीं मिला फुटेज
हिंसा में सर्वर रूम में तोड़फोड़ की गई। जिस कारण वहां लगे सीसीटीवी काम नहीं करे। इस घटना से जुड़ा कोई फुटेज पुलिस को नहीं मिल सका है। ऐसे में वायरल तस्वीर व वीडियो के माध्यम से आरोपियों की पहचान की जा रही है। 

कमेंट करें
szZi8