न्यायमूर्ति एम. दुरईस्वामी 13 सितंबर से मद्रास हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनेंगे

न्यायमूर्ति एम. दुरईस्वामी 13 सितंबर से मद्रास हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनेंगे
तमिलनाडु न्यायमूर्ति एम. दुरईस्वामी 13 सितंबर से मद्रास हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनेंगे
हाईलाइट
  • मुख्य न्यायाधीश मुनीश्वर नाथ भंडारी 22 नवंबर
  • 2021 को आए थे

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। न्यायमूर्ति एम. दुरईस्वामी 13 सितंबर को मद्रास उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का पद ग्रहण करेंगे। यह मद्रास उच्च न्यायालय के वर्तमान मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति मुनीश्वर नाथ भंडारी के 12 सितंबर को सेवानिवृत्त होने के बाद हो रहा है। केंद्रीय कानून और न्याय मंत्रालय ने न्यायमूर्ति एम. दुरईस्वामी की मद्रास उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति को अधिसूचित किया। वह वर्तमान में मद्रास उच्च न्यायालय के वरिष्ठतम न्यायाधीश हैं।

अधिसूचना में कहा गया है, भारत के संविधान के अनुच्छेद 223 द्वारा प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए राष्ट्रपति ने मद्रास उच्च न्यायालय के वरिष्ठतम न्यायाधीश न्यायमूर्ति एम. दुरईस्वामी को उस उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के कर्तव्यों को प्रभावी ढंग से करने के लिए नियुक्त करने की कृपा की है। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति मुनीश्वर नाथ भंडारी 13 सितंबर को सेवानिवृत्त होंगे और दुरईस्वामी को कार्यभार सौंपेंगे। न्यायमूर्ति दुरईस्वामी नए मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति या उनकी सेवानिवृत्ति तक इस पद पर रहेंगे। विशेष रूप से, मुख्य न्यायाधीश मुनीश्वर नाथ भंडारी 22 नवंबर, 2021 को मद्रास उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश के रूप में आए थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story