comScore

MP: भोपाल पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीजेपी ऑफिस में भव्य स्वागत, कल भरेंगे राज्यसभा का पर्चा

MP: भोपाल पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीजेपी ऑफिस में भव्य स्वागत, कल भरेंगे राज्यसभा का पर्चा

हाईलाइट

  • मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर ज्योतिरादित्य सिंधिया
  • शुक्रवार को राज्यसभा का भरेंगे पर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामने के बाद पहली बार गुरुवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भोपाल (Bhopal) पहुंचे। बीजेपी ऑफिस में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सिंधिया का भव्य स्वागत किया। यहां पहुंचने के बाद सिंधिया ने शहर में रोड शो किया। एयरपोर्ट से शुरू हुआ 20 किलोमीटर लंबा रोड शो भाजपा कार्यालय पहुंचकर खत्म हुआ। यहां सिंधिया ने दीनदयाल उपाध्याय, कुशाभाऊ ठाकरे, राजमाता सिंधिया और माधवराव सिंधिया की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। भाजपा कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया का स्वागत किया। वे भाजपा कार्यालय में ही कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। 

लोगों का स्नेह मेरी पूंजी है
सिंधिया दिल्ली से शाम करीब 4.45 बजे भोपाल पहुंचे, एयरपोर्ट पर बड़ी तादाद में भाजपा कार्यकर्ता और समर्थकों ने उनका स्वागत किया। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि लोगों का स्नेह मेरी पूंजी है। रोड शो के दौरान जिला कांग्रेस कार्यालय के दफ्तर के पास कांग्रेसियों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की।

राहुल ने कसा तंज
इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सिंधिया पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि ये विचारधारा की लड़ाई है,एक तरफ कांग्रेस की विचारधारा है, दूसरी तरफRSS-BJP की विचारधारा है, सिंधिया जी की विचारधारा का मुझे पता है, उनको अपने राजनीतिक भविष्य की चिंता है,उन्होंने अपनी विचारधारा को जेब में रख दिया और RSS के साथ चले गए।

कल भरेंगे राज्यसभा का पर्चा
सिंधिया इस प्रवास के दौरान राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए नामांकन भरेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार 13 मार्च को दोपहर 12 बजे बीजेपी ऑफिस पहुंचेंगे। पं. दीनदयाल उपाध्याय (Deendayal Upadhyaya), विजयाराजे सिंधिया (Vijaya Raje Scindia), कुशाभाऊ ठाकरे (Kushabhau Thakre) की प्रतिमाओं और माधवराव सिंधिया (Madhavrao Scindia) के चित्र पर माल्यार्पण करेंगे। महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण करने के पश्चात राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने विधानसभा परिसर जाएंगे।

राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी
भाजपा ने राज्यसभा लिए 11 सीटों के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने मप्र से ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट दिया है। झारखंड से दीपक प्रकाश, गुजरात से रमीलाबेन बारा और अभय भारद्वाज को मौका दिया है।  महाराष्ट्र से उदयन राजे भोंसले और रामदास अठावले को पार्टी ने टिकट दिया है। बिहार से विवेक ठाकुर, असम से बुस्वजीत डाइमरी और भुवनेश्वर कालिता को उम्मीदवार बनाया है। वहीं मणिपुर से लिएसंबा महाराज और राजस्थान से राजेंद्र गहलोत को मैदान में उतारा है। 

क्या कर्नाटक भाजपा ने ट्वीट कर ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया कुत्ता?

कांग्रेस दफ्तर से ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम वाली पट्टिका हटी
ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामते ही कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में पार्टी दफ्तर से सिंधिया के नाम वाली पट्टिका हटा दी है। इसके साथ ही कांग्रेस समर्थकों ने भोपाल में अपना गुस्सा जाहिर करते हुए सिंधिया का पुतला फूंका। कांग्रेस के प्रदेश दफ्तर की निचली मंजिल पर सिंधिया का कक्ष था और यहां चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष पद के साथ सिंधिया के नाम की पट्टिका लगी हुई थी, जिसे हटा दिया गया है। यह बात और है कि सिंधिया ने इस कक्ष में बैठकर पार्टी का काम कभी नहीं किया।
 

कमेंट करें
rRdDB