कल्लाकुरिची दंगा मामला : चार आरोपियों पर लगा गुंडा एक्ट

Kallakurichi riots case: Goonda act imposed on four accused
कल्लाकुरिची दंगा मामला : चार आरोपियों पर लगा गुंडा एक्ट
चेन्नई कल्लाकुरिची दंगा मामला : चार आरोपियों पर लगा गुंडा एक्ट
हाईलाइट
  • बारहवीं कक्षा की छात्रा के परिवार ने इस सिद्धांत को स्वीकार नहीं किया कि उसने आत्महत्या की थी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। जिला कलेक्टर श्रवण कुमार जाटवथ ने कल्लाकुरिची दंगा मामले में गुंडा एक्ट के तहत चार लोगों को हिरासत में लेने का आदेश दिया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर तिरुचि और कुड्डालोर जिला जेल में रखा गया है। उनकी पहचान जे. जयवेल (22), के. विजय (26), जे. इब्राहिम (26) और ए. रामलिंगम (56) के रूप में हुई है।

चारों को स्कूल बसों और पुलिस वाहनों में आग लगाने और शक्ति मैट्रिकुलेशन स्कूल की संपत्ति में तोड़फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 17 जुलाई को स्कूल के छात्रावास के परिसर में स्कूल के 12वीं कक्षा के एक छात्र के मृत पाए जाने के बाद 17 जुलाई को हिंसा भड़क गई थी।

विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कल्लाकुरिची स्कूल परिसर में हुई घटनाओं के वीडियो का विश्लेषण करने के बाद चारों को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक, पी. पकालावन ने चारों के खिलाफ गुंडा अधिनियम का उपयोग करने की सिफारिश की थी। जिला कलेक्टर ने उन्हें गुंडा अधिनियम के तहत हिरासत में लेने का आदेश दिया था और आरोपियों को जेल में बंद करने का आदेश दिया था।

बारहवीं कक्षा की छात्रा के परिवार ने इस सिद्धांत को स्वीकार नहीं किया कि उसने आत्महत्या की थी। उसकी मां ने कहा कि उसे 13 जुलाई को सुबह करीब 6.30 बजे स्कूल से फोन आया था कि उसकी बेटी को गिरने से चोट लगी है और उसे कल्लाकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है। महिला ने कहा कि उसे आधे घंटे के बाद उसी व्यक्ति का एक और फोन आया कि उसकी बेटी मर गई है।

बच्ची के परिजनों ने 14 जुलाई को पोस्टमॉर्टम के बाद शव को स्वीकार नहीं किया और स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन किया। 17 जुलाई को यह एक बड़े विरोध में बदल गया जिसमें कई स्कूल वाहनों को आग लगा दी गई और स्कूल की इमारत में तोड़फोड़ की गई जिससे भारी नुकसान हुआ।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Sep 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story