दैनिक भास्कर हिंदी: कमल नाथ ने किया अजा का अपमान, मामला दर्ज हो : मंत्री कमल

June 14th, 2020

हाईलाइट

  • कमल नाथ ने किया अजा का अपमान, मामला दर्ज हो : मंत्री कमल

भोपाल, 14 जून (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ पर अनुसूचित जाति (अजा) के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर मामला दर्ज करने की मांग की है।

क्ृषि मंत्री कमल पटेल ने रविवार को डीजीपी और अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखे हैं। इन पत्रों में कहा गया है कि पिछले दिनों छिंदवाड़ा में संवाददाताओं से चर्चा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने अनुसूचित जाति के प्रति अपमानजनक शब्दों का का प्रयोग किया।

डीजीपी और एडीजी को लिखे पत्रों के साथ कृषि मंत्री ने छिंदवाड़ा पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों को अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों द्वारा दिए गए ज्ञापनों की प्रति भी भेजी है और कमल नाथ के बयान की वीडियो क्लिपिंग भी साथ में संलग्न की है।

पिछले दिनों कमल नाथ से संवाददाता सम्मेलन के दौरान छिंदवाड़ा में सिंचाई विभाग में हुए घोटाले को लेकर संवाददाताओं ने सवाल पूछा था। इस सवाल के जवाब में कमल नाथ ने जांच कराने की चुनौती दी थी। वहीं भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा की छिंदवाड़ा इकाई ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर आरोप लगाया था कि पूर्व मुख्यमंत्री ने रविदास समाज के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिससे पूरे समाज को ठेस पहुंची है। इसी शिकायत के आधार पर कृषि मंत्री कमल पटेल ने भी पुलिस महानिदेशक और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है।