सोनिया गांधी का बड़ा फैसला, राहुल गांधी नहीं कमलनाथ को सौंपेंगी कांग्रेस की कमान!

kamalnath will be next aicc chief, sonia gandhi big decision
सोनिया गांधी का बड़ा फैसला, राहुल गांधी नहीं कमलनाथ को सौंपेंगी कांग्रेस की कमान!
सोनिया गांधी का बड़ा फैसला, राहुल गांधी नहीं कमलनाथ को सौंपेंगी कांग्रेस की कमान!
हाईलाइट
  • कमलनाथ होंगे कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष ?

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी में नए अध्यक्ष को लेकर कई दिनों से कवायद जारी है। याद दिला दें कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में कांग्रेस की करारी हार के बाद अध्यक्ष पद छोड़ दिया था। जिसके बाद से कांग्रेस में नए अध्यक्ष को लेकर तलाश जारी है। और कुछ हद तक तनातनी भी काबिज है। अब इस पद को लेकर जो खबर सामने आ रही है। वो जरा चौंकाने वाली है। कांग्रेस ने अध्यक्ष पद के लिए बड़ा फैसला ले लिया है।

कमलनाथ संभालेंगे कमान!

खबर है कि मध्यप्रदेश के प्रदेशाध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ को आलाकमान ने दिल्ली तलब किया है। जिसकी बड़ी वजह ये बताई जा रही है कि कमलनाथ को पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है। गौरतलब है कि कमलनाथ की दिल्ली की राजनीति में वापसी की कोशिश काफी समय से जारी है। पर खुद कमलनाथ मध्यप्रदेश की सियासत में दिलचस्पी लेते रहे हैं, खासतौर से सरकार गिरने के बाद से। पर अब जब संकट बड़ा हो चुका है तो ये गांधी परिवार की दिली इच्छा बताई जा रही है कि अब कमलनाथ ही पार्टी के सर्वेसर्वा बने। वैसे भी उनके कद का बड़ा नेता कांग्रेस में कांग्रेस में कम ही बचे हैं। इस बीच दिल्ली में सोनिया गांधी के निवास पर मुलाकात करने पहुंचे कमलनाथ तो इन अटकलों को और बढ़ावा मिल गया है।

 

गांधी परिवार का हो चुका है विरोध

वैसे तो खबरें ये भी हैं कि कांग्रेस के कई नेता राहुल गांधी को ही इस पद पर दोबारा देखना चाहते हैं। पर वरिष्ठ नेताओं का एक धड़ा ऐसा भी है जो राहुल गांधी के पक्ष में नहीं है। नेताओं का ये समूह जी 3 के नाम से जाना जा रहा है। जो इस बात के सख्त खिलाफ हैं कि अब कांग्रेस की कमान गांधी परिवार में ही रहनी चाहिए। इसलिए भी गांधी परिवार ने कमलनाथ के नाम पर विश्वास जताया। कमलनाथ तब से गांधी परिवार के विश्वास पात्र हैं जब इंदिरा गांधी और उनके  बेटे संजय गांधी पार्टी के सर्वेसर्वा हुआ करते थे। 

Created On :   15 July 2021 7:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story