कुमारस्वामी सरकार को झटका, BSP के मंत्री ने दिया इस्तीफा

Karnataka: BSP Minister N Mahesh resign from Kumaraswamy cabinet
कुमारस्वामी सरकार को झटका, BSP के मंत्री ने दिया इस्तीफा
कुमारस्वामी सरकार को झटका, BSP के मंत्री ने दिया इस्तीफा
हाईलाइट
  • बीएसपी के एकमात्र विधायक और मंत्री एन महेश ने कुमारस्वामी सरकार से इस्तीफा दिया
  • एन महेश बोले- कैबिनेट से इस्तीफा दिया है
  • सरकार को समर्थन जारी रहेगा
  • कुमारस्वामी बोले- यह उनकी पार्टी का आंतरिक मामला है।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार को एक बड़ा झटका लगा है। यहां कुमारस्वामी के नेतृत्व में चल रही गठबंधन की सरकार से बीएसपी बाहर हो गई है। यहां बीएसपी के एकमात्र विधायक और मंत्री एन महेश ने इस्तीफा दे दिया है। एन महेश कर्नाटक में बीएसपी के एकमात्र जीत दर्ज करने वाले विधायक थे, जिन्हें कर्नाटक की गठबंधन सरकार में प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। चुनावों के बाद बीएसपी द्वारा जेडीएस नेता कुमारस्वामी को समर्थन देने के बाद एन महेश को मंत्री पद दिया गया था।

महेश ने गुरुवार को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को अपना इस्तीफा सौंपा। इस्तीफे के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैंने अपने विधानसभा क्षेत्र पर अधिक ध्यान देने और लोकसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी को मजबूत करने के उद्देश्य के साथ पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर समय बैंगलुरू में रहने के चलते वे पार्टी और अपने चुनाव क्षेत्र पर ध्यान नहीं दे पा रहे थे। महेश ने कहा, "मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं लेकिन विधायक के रूप में मैं अपना कार्य करता रहूंगा।"

कुमारस्वामी सरकार से समर्थन वापस लेने के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि सत्तारूढ़ गठबंधन को उनका समर्थन जारी रहेगा। उन्होंने कहा, "आगामी उपचुनावों में राज्य सरकार को मेरा समर्थन जारी रहेगा। मंड्या और रामनगर के चुनाव में मैं जेडीएस के पक्ष में चुनाव प्रचार करूंगा।"

इधर, महेश के इस्तीफे पर सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि यह उनकी पार्टी का आंतरिक मामला है। मुझे नहीं पता कि उन्होंने ऐसा निर्णय क्यों लिया। मैं उनके संपर्क में हूं और जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।"

बता दें कि कर्नाटक चुनावों में बीजपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन स्पष्ट बहुमत हासिल नहीं कर पाई थी। बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए एक-दूसरे के विरोधी दल जेडीएस और कांग्रेस ने यहां मिलकर सरकार बनाई है। कुमारस्वामी की इस गठबंधन सरकार के पास बहुमत से महज 6-7 वोट ही अधिक हैं। ऐसे में गठबंधन के एक-एक विधायक का साथ कुमारस्वामी के लिए बेहद जरूरी है।
 

Created On :   11 Oct 2018 7:43 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story