कर्नाटक: ऑडियो क्लिप में नाम आने के बाद लिंगायत संत ने की आत्महत्या

Karnataka: Lingayat saint commits suicide after name appears in audio clip
कर्नाटक: ऑडियो क्लिप में नाम आने के बाद लिंगायत संत ने की आत्महत्या
कर्नाटक पुलिस कर्नाटक: ऑडियो क्लिप में नाम आने के बाद लिंगायत संत ने की आत्महत्या
हाईलाइट
  • बसवा सिद्धलिंग स्वामीजी ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की

डिजिटल डेस्क, बेलागवी। कर्नाटक के बेलगावी जिले के नेगीनाहला गांव में गुरु मदीवलेश्वर मठ के पुजारी बसवा सिद्धलिंग स्वामीजी ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि वह सेक्स स्कैंडल में अपना नाम घसीटे जाने से काफी आहत थे। इसकी जनकारी पुलिस सूत्रों ने सोमवार को दी।

दरअसल, यौन शोषण पर चित्रदुर्ग मठ में महिलाओं और लड़कियों के बीच कथित बातचीत वाली एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि दोनों महिलाओं ने चर्चा में मृतक बसवा सिद्धलिंग स्वामीजी का नाम लिया था, जिससे उनकी प्रतिष्ठा और सम्मान पर ठेस पहुंची। मठ के भक्तों ने बेलगावी जिले के बाइलाहोंगला के पुलिस उपाधीक्षक के पास शिकायत दर्ज कराई और लिंगायत संतों को निशाना बनाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की।

पुलिस ने बताया कि बसवा सिद्धलिंग स्वामीजी रविवार देर रात तक श्रद्धालुओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने अपने भक्तों से कहा कि उन्हें कथित ऑडियो में अपना नाम सुनकर काफी दुख पहुंचा है। यह बेहद अपमानजनक है। उन्होंने कहा कि अब जीने का मन नहीं कर रहा है। घटना का पता सोमवार की सुबह लगा। पुलिस ने कहा कि वे स्वामीजी के सुसाइड नोट की तलाश कर रहे हैं, ताकि आत्महत्या के सही कारणों का पता चल सके। आगे की जांच जारी है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Sep 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story