ऑपरेशन हलनकुंड के तहत कश्मीर में 3 आतंकी गिरफ्तार

kashmir army and police arrested three terrorists alive
ऑपरेशन हलनकुंड के तहत कश्मीर में 3 आतंकी गिरफ्तार
ऑपरेशन हलनकुंड के तहत कश्मीर में 3 आतंकी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, कश्मीर। कश्मीर में सेना और पुलिस को एक बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है। आर्मी और पुलिस के एक जॉइंट ऑपरेशन हलनकुंड के तहत कुलगाम सहित अन्य जगहों से 3 आतंकवादियों को जिंदा पकड़ा है। इसमें से 1 आतंकी घायल है। इस सफलता पर बयान देते हुए सेना ने कहा है कि जब तक जरूरत पड़ेगी, तब तक यह अभियान चलता रहेगा। 

 

गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि यह अभियान 14 नवंबर से चल रहा है। इसमें अब तक 3 आतंकवादी जिंदा पकड़े जा चुके हैं। खान ने बताया कि इसमें से 1 आतंकवादी घायल है और उसका इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर की युवा पीढ़ी को लालच देकर अपने साथ शामिल कराने के लिए पाकिस्तान की ओर से सोशल मीडिया पर बड़े लेवल पर अभियान चलाया जा रहा है। सेना ने कहा कि सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस में बढ़िया तालमेल है और इसी समन्वय को आगे बढ़ाते हुए हम अपने इस अभियान को आगे बढ़ाते रहेंगे। 

इसी के ही साथ सेना ने स्थानीय आतंकवादियों से अपील की है कि वो सभी हिंसा का रास्ता छोड़कर आम नागरिकों के साथ अच्छे से रहें। बता दें, कश्मीर में इन दिनों युवाओं के बीच कट्टरपंथी और आतंकी संगठनों से जुड़ने का खतरनाक ट्रेंड दिख रहा है। इस लिस्ट में नया नाम 20 साल के माजिद खान का है। माजिद जिला स्तर का फुटबॉल खिलाड़ी रह चुका है और मूल रूप से अनंतनाग का रहने वाला है। कुछ दिन पहले ही उसने आतंकी संगठन से जुड़ने का ऐलान किया और उसके इस फैसले से परिवार, रिश्तेदार और दोस्त सब सदमे में हैं। 
 

Created On :   16 Nov 2017 9:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story