कठुआ गैंगरेप : 19 साल के युवक से लेकर रिटायर्ड कर्मचारी समेत हैं कुल 8 आरोपी.. जानें पूरा मामला 

Kathua Gangrape  A total of 8 criminals including 19 year olds from retired government employees
कठुआ गैंगरेप : 19 साल के युवक से लेकर रिटायर्ड कर्मचारी समेत हैं कुल 8 आरोपी.. जानें पूरा मामला 
कठुआ गैंगरेप : 19 साल के युवक से लेकर रिटायर्ड कर्मचारी समेत हैं कुल 8 आरोपी.. जानें पूरा मामला 

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कठुआ के रसना गांव में 8 साल की नाबालिग बच्ची के रेप और हत्या के मामले ने समूचे देश को शर्मसार कर दिया है। पुलिस ने मामले पर कारवाई करते हुए 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इन 8 आरोपियों 19 साल के एक युवक और रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी और विशेष पुलिस अधिकारी समेत अन्य 3 व्यक्तियों का नाम शामिल है। जम्मू कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मामले में दाखिल की गई चार्जशीट में मासूम बच्ची के साथ की गई दरिंदगी के साथ-साथ सभी अपराधियों का ब्यौरा भी दिया है।

आरोपी ने पूछताछ में बताई गलत उम्र 
पुलिस द्वारा तैयार की गई चार्जशीट में सबसे पहला आरोपी 19 वर्षीय एक स्कूल ड्रॉपआउट है, जिसके ऊपर घोड़ा चराने गई पीड़ित लड़की का अपहरण करके उसे नशीली दावा खिलाकर रेप करने का आरोप है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर पहले इस आरोपी ने अपनी उम्र 15 वर्ष बताई थी लेकिन मेडिकल जांच के बाद यह बात सामने आई कि उसकी उम्र 18 वर्ष से ऊपर है। जिसके बाद उसने पुलिस द्वारा पूछताछ में अपने गुनाह कबूल कर लिया है, साथ ही बच्ची के शरीर पर मिले बाल से उसका डीएनए भी मैच हो गया है। 

60 वर्षीय संजी राम है मास्टरमाइंड 
मामले का दूसरा आरोपी 60 वर्षीय रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी है। संजी राम नामक इस व्यक्ति को इस मामले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। जिसके ऊपर बकरवाल समुदाय की इस मासूम बच्ची का अपहरण, रेप और मर्डर इलाके से इस अल्पसंख्यक समुदाय को हटाने के लिए अपने नाबालिग भतीजे और अन्य छह लोगों को लगातार उकसाने का आरोप है। पुलिस ने चार्जशीट में बताया है कि यह एक सोची-समझी साजिश है और ऐसा कर के आरोपी रासना गांव में देवीस्थान, मंदिर के सेवादार संजी समुदाय को हटाने के लिए इस घिनौने कृत्य को अंजाम देना चाहते थे।

कॉल डेटा रिकॉर्ड की छानबीन में सामने आए आरोपियों के नाम 
स्पेशल पुलिस ऑफिसर दीपक खजुरिया का नाम इस मामले के तीसरे आरोपी के रूप में दर्ज है जिसके ऊपर आरोप है की उसने बच्ची की हत्या करने से पहले एक एक बार रेप करने की इच्छा जाहिर की थी। पहले आरोपी ने अपने बयान में उसका नाम लिया है। साथ ही कॉल डेटा रिकॉर्ड की छानबीन करने पर भी इस बात के सबूत मिले हैं कि वह वहां पर मौजूद था जहां पर बच्ची को बंधक बना कर रखा गया था। स्पेशल पुलिस ऑफिसर सुरिंदर कुमार को चश्मदीदों और कॉल डेटा रिकॉर्ड में भी उनकी मौजूदगी के आधार पर मामले का चौथा आरोपी बनाया गया है।

बच्ची के पिता ने की आरोपियों को फांसी देने की मांग 
बच्ची के साथ लगातार रेप करने के मामले में परवेश कुमार नामक व्यक्ति को 5वां आरोपी बनाया गया है, यह व्यक्ति युवक का दोस्त है। मरेठ में रह कर पढ़ाई करने वाले संजी राम का बेटा विशाल जंगोत्रा मामले का छठा आरोपी है। यह आरोपी मजा लूटने की बात कहकर मेरठ से कठुआ आया था इसे फरेंसिक टेस्ट में मिले साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। वहीं दो अन्य पुलिसकर्मियों को भी रिश्वत लेकर माले को रफा-दफा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा बनाई गई चार्जशीट में एसआई आनंद दत्ता और हेड कॉन्स्टेबल तिलक राज के ऊपर छानबीन के दौरान सबूत ना जुटाने और बच्ची के कपडे धोकर आरोपियों की मदद करने का आरोप है। मामले में पीड़िता के पिता ने आरोपियों को फांसी दिलवाने की मांग उठाई है। 

Created On :   13 April 2018 12:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story