comScore

Lockdown: केरल में भी खोली जाएंगी शराब की दुकानें, भीड़ न जुटे इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा

Lockdown: केरल में भी खोली जाएंगी शराब की दुकानें, भीड़ न जुटे इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा

हाईलाइट

  • केरल में खोली जाएंगी शराब की दुकानें
  • 301 दुकानें एक साथ खोलने का फैसला

डिजिटल डेस्क, तिरुअनंतपुरम। लॉकडाउन में दी जा रही ढील के बीच अब केरल सरकार ने राज्य में शराब की दुकानें खोलने का फैसला लिया है। केंद्र की ओर से मिली इजाजत के बाद भी केरल में शराब की दुकानें बंद थीं। अब राज्य सरकार ने करीब 301 बड़ी शराब दुकानों को एक साथ खोलने का फैसला लिया है। हालांकि दुकानों को कब से खोल पाएंगे इसकी तारीख नहीं बताई गई है।

राज्य सरकार ने बनाए कुछ नियम
शराब दुकानें खोले जाने को लेकर सरकार ने कुछ नियम भी बनाए हैं। दुकानों में लोगों की भीड़ न इकट्ठा हो इसके लिए सभी आउटलेट के लिए एक वेब पोर्टल तैयार किया गया है, इसके जरिए लोग ऑनलाइन बुकिंग कर डिलीवरी मंगवा सकेंगे। बार-होटल को MRP पर ही शराब बेचने की इजाजत होगी।

Coronavirus India: 24 घंटे में 3722 नए केस, 134 की मौत, अब तक 78 हजार से ज्यादा लोग हुए संक्रमित

शराब की कीमतें बुधवार को बढ़ाई गईं
इससे पहले केरल में बुधवार को शराब की कीमतों में बड़ी वृद्धि की गई थी। बीयर और वाइन के ब्रांड्स में खुदरा कीमतों से 10% की वृद्धि की गई। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया। टैक्स वृद्धि के जरिए राज्य को 700 करोड़ रुपये के अतिरिक्त राजस्व की उम्मीद है। गौरतलब है कि, लॉकडाउन 3.0 की शुरुआत के बाद गृह मंत्रालय ने शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दी थी। जिसके बाद दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में दुकानें खुलीं।
 

कमेंट करें
fcKFH