दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र की अपहरण के बाद हत्या, 50 लाख की मांगी थी फिरौती

March 29th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस के राम लाल कॉलेज में पढ़ने वाले एक छात्र का अपहरण कर हत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि किडनैपर्स ने छात्र के परिजनों से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। छात्र का अपहरण करीब एक सप्ताह पहले किया गया था। परिजनों ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस को की थी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर अजय चौधरी के अनुसार आरोपी इश्तियाक ने पुलिस को बताया कि वह मृतक आयुष नौटियाल से सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए मिला था। 22 मार्च को वह तीसरी बार इश्तियाक से मिलने पहुंचा था। बर्गर खाने का कहकर इशाद ने आयुष को मिलने के लिए बुलाया था। इसके बाद आयुष को अगवाह कर सिर पर हथौड़ा मारकर उसकी हत्या कर दी। आरोपी ने शव को प्लास्टिक में पैक कर बोरे में रखा था। बोरे में शव रखने के बाद उसकी सिलाई भी कर दी थी। बाद में शव को ठिकाने लगाने की नीयत से उसने नाले में बोरे में रखा शव फेंक दिया था।  पुलिस को गुमराह करने के लिए इशाद ने आयुष के फोन से वॉट्स एप पर 50 लाख की फिरौती मांगी थी। मैसेज में आयुष का फोटो था। आयुष के मुंह पर पट्टी बंधी हुई थी और उसके हाथ पैर बंधे थे। सिर पर चोट थी।

21 वर्षीय आयुष नौटियाल अपने परिजनों के साथ साध नगर, पालम में रहता था। साउथ कैंपस के राम लाल आनंद कॉलेज में पढ़ता था। 22 मार्च दिन में वह घर से कॉलेज जाने के लिए निकला था। लेकिन शाम तक घर नहीं लौटा। इस पर उसके परिवार को चिंता हुई और उसे हर जगह ढूंढना शुरू किया गया। जिसके बाद मामले की पुलिस को खबर दी गई। पुलिस ने छात्र के पिता दिनेश नौटियाल को अपने पास ही बुला लिया था और अपरहणकर्ताओं से होने वाली बात के आधार पर उसे दबोचने की रणनीति में जुटी हुई थी। इस बीच अचानक बुधवार रात छात्र का शव द्वारका सेक्टर 13 में एक नाले के पास पड़ा मिला, जिसकी शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने आरोपी हमलावर को आख्रिरकार गिरफ्तार कर लिया।

ज्वॉइंट कमिश्नर अजय चौधरी ने बताया कि आरोपी इश्तियाक उत्तम नगर का रहने वाला है। इश्तियाक एक्सपोर्ट हाउस के लिए कपड़ों की सैंपलिंग का काम करता है। पुलिस को दिए गए बयान में उसने बताया कि कुछ दिन पहले ही उसने छात्र से दोस्ती की थी। पुलिस ने उस रेस्तरां के सीसीटीवी फुटेज भी बरामद कर लिए है जहां पर इश्तियाक ने आयुष को बर्गर खाने के लिए बुलाया था। सीसीटीवी फुटेज में दोनों दिखाई दे रहे है।