नई दिल्ली: कोहली, रोहित और केएल राहुल को टीम में अपनी भूमिका तय करने की जरूरत : कपिल देव

June 6th, 2022

हाईलाइट

  • कपिल देव ने कहा कि भारतीय टीम को टी20 में अपना दृष्टिकोण बदलने की जरूरत है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के महान क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव ने सोमवार को कहा कि भारत के मौजूदा खिलाड़ियों को टी20 में अपना दृष्टिकोण बदलने और ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए तैयार होने की जरूरत है। 1983 के विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को यह तय करने की जरूरत है कि वे किस तरह की भूमिका निभाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, टूर्नामेंट काफी बड़ा होगा और शायद, दबाव भी बहुत अधिक है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। आपको निडर क्रिकेट खेलना होगा। ये सभी खिलाड़ी (विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल) 150-160 स्ट्राइक रेट के साथ खेल सकते हैं। इतने बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन जब रन बनाने की बारी आती है तो सभी जल्दी आउट हो जाते हैं।

कपिल देव ने अनकट यूट्यूब चैनल पर कहा, हम कहते हैं कि आप शुरू में अपना समय ले सकते हैं, लेकिन आप 25 गेंद खेलकर आउट हो जाते हैं। इसलिए आप पर दबाव बनना शुरू हो जाता है। आप किस तरह की भूमिका अपनाना चाहते हैं, यह खिलाड़ियों या टीम को तय करने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा, अगर आप केएल राहुल के बारे में बात करते हैं, तो आपको उनसे 20 ओवर खेलने के बारे में बात करने की जरूरत है और अगर वह 80-90 रन बनाते हैं, तो यह काफी अच्छा है। लेकिन अगर आप 20 ओवर खेलते हैं, और आप 60 नाबाद वापस आ रहे हैं तो आप हैं टीम के साथ न्याय नहीं कर रहे हैं।

कपिल देव ने कहा कि भारतीय टीम को टी20 में अपना दृष्टिकोण बदलने की जरूरत है। भारत 9 जून से दिल्ली में केएल राहुल के नेतृत्व में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.