कोविड19: दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या 33 हुई, संक्रमितों का आंकड़ा 900 पार

Kovid 19: Number of hotspots in Delhi increased to 33
कोविड19: दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या 33 हुई, संक्रमितों का आंकड़ा 900 पार
कोविड19: दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या 33 हुई, संक्रमितों का आंकड़ा 900 पार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) को देखते हुये दिल्ली में अब कुल 33 हॉटस्पॉट हो गये हैं। शुक्रवार को देश की राजधानी दिल्ली में सिर्फ 30 हॉटस्पॉट थे तो वहीं अब इसको बढ़ा कर 33 कर दिया गया है। दिल्ली में अब जो नये नाम जोड़े गए हैं वो नाम हैं ए - 30 मानसरोवर गार्डन, दूसरा नाम गली नम्बर 1 से 10 (हाउस न 1 से 10000), सी ब्लॉक, जहांगीरपुरी वहीं तीसरा हॉटस्पॉट देवली एक्सटेंशन है। बता दें स्वास्थ्य मंत्रलाय की वेबसाइट के आंकड़ों के हिसाब से दिल्ली में कुल 903 कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या है जिसमें से 25 लोगों को अब तक इलाज पूरा करके घर भेज दिया है वहीं अब तक कुल 14 लोगों की इससे मृत्यु हो गई है।

कोरोना संकट: ब्राजीली राष्ट्रपति ने मोदी को लिखी चिट्ठी, भारत की मदद को बताया "संजीवनी बूटी"

इससे पहले राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा था कि 183 पुष्ट मामले दर्ज किए जाने की वजह से ओर मामलों की संख्या को समाहित करने के लिए, दिल्ली में अधिकारियों ने अब 30 हॉटस्पॉट सील कर दिए। राज्य सरकार द्वारा शुरू में 20 शुरुआती हॉटस्पॉटों की पहचान की गई थी, सदर बाजार क्षेत्र और बंगाली मार्केट जैसे कुछ क्षेत्रों को बाद में जोड़ा गया, कुल उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों को जोड़े जाने के बाद इसकी संख्या 30 कर दी गई थी लेकिन दिल्ली में अब इसकी संख्या 33 हो गई है।

भारत से दवा मिलने पर बोले ट्रंप- हम कभी नहीं भूलेंगे ये मदद, मोदी ने कहा- मिलकर जीतेंगे जंग

दिल्ली सरकार ने पहले स्पष्ट कर दिया था कि उसे घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कोविद -19 हॉटस्पॉट में सख्त लॉकडाउन उपायों का पालन करना होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 से लड़ने के लिए ऑपरेशन शील्ड की घोषणा की थी।

 

Created On :   11 April 2020 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story