दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड-19 : पंजाब में 5 साल तक के बच्चों वाली महिला पुलिसकर्मियों को विशेष राहत

May 5th, 2020

हाईलाइट

  • कोविड-19 : पंजाब में 5 साल तक के बच्चों वाली महिला पुलिसकर्मियों को विशेष राहत

चंडीगढ़, 5 मई (आईएएनएस)। पंजाब में कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर काम करने वाले ऐसे पुलिकर्मियों को ड्यूटी पर नहीं लगाया जाएगा, जिन्हें चिकित्सा संबंधी किसी भी प्रकार की दिक्कत है। इसके अलावा जिन महिला पुलिसकर्मियों के पांच साल इससे कम उम्र के बच्चे हैं, उन्हें भी विशेष राहत प्रदान की जाएगी।

यह जानकारी पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने मंगलवार को दी।

इस फैसले को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंजूरी दे दी है। सिंह ने डीजीपी को कोरोना योद्धाओं के लिए सभी सुरक्षात्मक और कल्याणकारी उपाय सुनिश्चित करने को कहा है।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस कोरोना योद्धाओं और उनके परिवारों के लिए नए लॉन्च किए गए टेली-काउंसलिंग सुविधा पर प्राप्त की गई कई कॉल के दौरान इस संबंध में चिंता व्यक्त की गई है।

वर्तमान में राज्य भर में कर्फ्यू लागू करने और राहत उपायों के लिए 48,000 से अधिक पुलिस कर्मचारी लगे हुए हैं। पुलिस अधिकारियों और उनके परिवारों के लिए अतिरिक्त जानकारी और कौशल से लैस सुविधा प्रदान करने के लिए 20 अप्रैल को टेली काउंसलिंग सुविधा शुरू की गई थी, ताकि मनोवैज्ञानिक पहलुओं के बारे में जानकारी मिल सके।

बता दें कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए पुलिसकर्मी लगातार सेवारत हैं और इस दौरान वे कई जोखिमों का सामना भी कर रहे हैं। ऐसे में यह फैसला उनके लिए एक राहत लेकर आया है।