सिद्धारमैया बोले- फिर बनूंगा कर्नाटक का सीएम, कुमारस्वामी ने दिया ये जवाब

Kumaraswamy said Efforts are being made to destabilise the government
सिद्धारमैया बोले- फिर बनूंगा कर्नाटक का सीएम, कुमारस्वामी ने दिया ये जवाब
सिद्धारमैया बोले- फिर बनूंगा कर्नाटक का सीएम, कुमारस्वामी ने दिया ये जवाब
हाईलाइट
  • उन्होंने कहा कि सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है।
  • कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के दावे के बाद एक बार फिर सियासत गरमा गई है।
  • सिद्धारमैया के इस बयान पर कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी सीएम बन सकता है।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के दावे के बाद एक बार फिर सियासत गरमा गई है। हालांकि सिद्धारमैया के इस बयान पर कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी सीएम बन सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि एचडी कुमारस्वामी ने 23 मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इससे पहले राज्य में बीजेपी ने सरकार बनाई थी, लेकिन फ्लोर टेस्ट में असफल रहने के कारण बीएस येदियुरप्पा को इस्तीफा देना पड़ा था।

 

 

हालांकि बाद में सिद्धारमैया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "आप जो चाहें सोच सकते हैं मैने कहा है कि अगले चुनाव में हमलोग सत्ता में आएंगे।" मीडिया ने आगे सवाल करते हुए कहा कि क्या आप अगले सीएम होंगे? उसके जवाब में सिद्धरमैया ने कहा, "अगर लोगों का आशीर्वाद मुझे मिला तो मैंने जो लोगों से वादे किए हैं वो भी पूरा करुंगा।"

 


 

क्या कहा कुमारस्वामी ने
कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया का नाम लिए बगैर कहा, मैंने मीडिया रिपोर्ट्स में पढ़ा है कि राज्य में सितंबर महीने में नई सरकार बनेगी और कोई नया चीफ मिनिस्टर भी बनने को तैयार है। उन्होंने कहा मैं अपनी सीट बचाने की कोशिश नहीं करूंगा बल्कि जनता के लिए अच्छा काम करता रहूंगा जब तक मैं सीएम हूं। मुझे पता है कि क्या चल रहा है। मैं इन सब से परेशान नहीं हूं।

क्या कहा था सिद्धारमैया ने?
हासन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धारमैया ने कहा था कि राजनीति में हार-जीत होती रहती है और जनता के आशीर्वाद से वह एक बार फिर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनेंगे। इस दौरान सिद्धारमैया ने विपक्ष पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, दूसरी बार उन्हें मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए विपक्ष ने आपस में हाथ मिला लिया। उन्होंने कहा कि राजनीति में जाति और धनबल बढ़ा है।

 

 

बता दें कि कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टी जेडीएस के बीच सरकार चलाने के बावजूद खींचतान जारी है। समय समय पर ये खींचतान उभरकर सामने आ ही जाती है। इससे पहले कुमारस्वामी तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने अपने ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि वह सीएम रहकर जहर का घूंट पी रहे हैं। इसके बाद भी सरकार के भविष्य पर सवाल उठ खड़े हुए थे। हालांकि जब बाद में विवाद बढ़ा था तो कुमारास्वामी ने बयान से किनारा करते हुए कहा था कि उन्हें कोई परेशानी नहीं है।

 

 

Created On :   25 Aug 2018 11:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story