दैनिक भास्कर हिंदी: चारा घोटाला: लालू की जमानत फिर खारिज, कोर्ट ने मांगी मेडिकल रिपोर्ट

April 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क, रांची। चारा घोटाले से जुड़े मामलों में जेल में बंद आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका एक बार फिर कोर्ट से खारिज हो गई है। देवघर कोषागार से फर्जी निकासी के एक मामले में कोर्ट ने लालू की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। अदालत ने इस मामले में सीबीआई को 4 मई तक लालू प्रसाद की मेडिकल रिपोर्ट पेश करने के भी निर्देश दिए हैं। अदालत में लालू को स्वास्थ्य खराब होने के आधार पर अंतरिम जमानत देने की याचिका दायर की गयी थी, जिस पर जज अपरेश सिंह ने शुक्रवार को सुनवाई करते हुए इसे खारिज कर दिया।

गौरतलब है कि 23 फरवरी को भी लालू की जमानत याचिका खारिज हो गई थी, कोर्ट ने कहा था कि उनके खिलाफ आपराधिक मामलों की गंभीरता को देखते हुए जमानत नहीं दी जा सकती है। शुक्रवार को हुई सुनवाई में वकीलों की दलील के बावजूद कोर्ट ने सीबीआई को से कहा कि वह दिल्ली स्थित एम्स से लालू की मेडिकल रिपोर्ट लेकर 4 मई को कोर्ट में पेश करे जिससे कि उनकी स्वास्थ्य स्थितियों का सही पता चल सके।

लालू के वकील ने बताया कि उन्होंने दो और मामलों में जमानत याचिका दायर की है. जिनमें चाईबासा और दुमका कोषागार मामलों में भी अंतरिम जमानत की याचिकाएं हैं। हालांकि अब तक इन याचिकाओं पर सुनवाई नहीं हुई है। बता दें कि पिछले दिनों रांची इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से रेफर के बाद लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था।