लालू यादव को सजा देने में जज ने खत्म कर दी 4 पेन की स्याही

लालू यादव को सजा देने में जज ने खत्म कर दी 4 पेन की स्याही
लालू यादव को सजा देने में जज ने खत्म कर दी 4 पेन की स्याही

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को रांची सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाला मामले में साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है। लालू की सजा का ऐलान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया गया। साढ़े तीन साल की सजा के साथ लालू पर 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। आपको बता दें कि इस मामले में 2400 पेज की एक फाइल तैयार की गई है। इस पूरी फाइल पर सीबीआई जज शिवपाल सिंह ने अपने हस्ताक्षर किए हैं। दिलचस्प बात यह है कि अभी तक इस फाइल में दस्तखत करने में ही जज शिवपाल चार पेन की स्याही खत्म कर चुके हैं।

रांची की सीबीआई कोर्ट में आज दोपहर 2 बजे से लालू यादव समेत 16 आरोपियों की सजा का ऐलान करना था। इसके लिए दोपहर दो बजे के बाद विशेष कोर्ट के जज शिवपाल सिंह कोर्ट रूम पहुंचे थे। इससे पहले लालू ने कोर्ट से अपील की थी कि, उनकी खराब सेहत और उम्र के चलते कम से कम सजा दें। लालू ने ये भी कहा है कि चारा घोटाले में मेरा कोई रोल नहीं है।

शाम करीब 4 बजे कोर्ट ने राजेंद्र प्रसाद, सुनील सिन्हा, सुशील कुमार समेत 6 दोषियों को 3.5 साल की सजा सुनाई है। इससे पहले रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने 23 दिसंबर को इस घोटाले से जुड़े देवघर ट्रेजरी मामले में लालू यादव समेत 16 लोगों को दोषी करार दिया था। देवघर कोषागार से अवैध तरीके से 89.27 लाख रुपये निकालने के मामले में यह बड़ा फैसला आया है। विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए लालू समेत सभी 16 दोषियों ने रांची की बिरसा मुंडा जेल में एक साथ बैठकर जज का फैसला सुना।

Created On :   6 Jan 2018 11:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story