दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली आते ही बोले लालू- नीतीश खत्म हो गए हैं, बीजपी ने पूरे बिहार में आग लगा रखी है

March 29th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चारा घोटाले में दोषी पाए जाने के बाद रांची जेल में सजा काट रहे लालू को इलाज के लिए दिल्ली एम्स लाया गया है। यहां पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने बिहार सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार अब खत्म हो गए हैं। लालू ने कहा, 'आज पूरे बिहार में अराजकता फैली हुई है। हर जगह दंगे हो रहे हैं। बीजेपी ने पूरे राज्य को आग के हवाले कर दिया है।' गौरतलब है कि बिहार में पिछले कुछ दिनों से औरंगाबाद और भागलपुर में हिंसा चल रही है। बीजेपी के केन्द्रीय मंत्री के बेटे पर भी इन दंगों को भड़काने का आरोप है।

इससे पहले रांची से दिल्ली आते वक्त एक लालू ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में बीजेपी के विरुद्ध तीसरा मोर्चा बनाने के मुद्दे पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने तीसरे मोर्चे की संभावना को खारिज करते हुए कहा, 'इस वक्त बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत है। यह कांग्रेस के नेतृत्व में ही संभव है। कांग्रेस के बिना कोई फ्रंट नहीं बन सकता।' गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से पश्चिम बंगाल सीएम मायावती विपक्ष को एकजुट करने के मकसद से दिल्ली में जमी हुई हैं।

विपक्ष के नेता के बारे में पूछे जाने पर लालू ने कहा कि सबसे पहले सभी विपक्षी दल एकजुट हो, इसके बाद नेतृत्व की बात की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, 'विपक्षी दल एक साथ हैं और गठजोड़ के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। बीजेपी ने विपक्ष के बंटवारे का अब तक फायदा उठाया है। अगर विपक्ष एक हो जाए तो बीजेपी के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी।' इस दौरान यूपी लोकसभा उपचुनाव और राज्यसभा चुनावों के लिए मायावती और अखिलेश के साथ आने पर भी उन्होंने खुशी जाहिर की।

बता दें कि चारा घोटाले के अलग-अलग मामलों में दोषी पाए जाने के बाद लालू यादव झारखंड की जेल में सजा काट रहे हैं। स्वास्थ्य में खराबी की शिकायत के बाद उन्हें रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्‍स) में भर्ती कराया गया था। सोमवार को लालू ने डॉक्टरों से इलाज के लिए बाहर जाने की इच्छा जतायी थी। सीबीआई स्पेशल कोर्ट द्वारा अनुमति मिलने के बाद लालू को ट्रेन से दिल्ली लाया गया।