comScore

असम में भूस्खलन से 20 लोगों की मौत

June 02nd, 2020 16:31 IST
 असम में भूस्खलन से 20 लोगों की मौत

हाईलाइट

  • असम में भूस्खलन से 20 लोगों की मौत

सिलचर, 2 जून (आईएएनएस)। दक्षिणी असम में मंगलवार को तीन अलग-अलग जगहों पर भूस्खलन से तीन बच्चों सहित कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है।

जिला प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार, कछार और हैलाकांडी में सात-सात और करीमगंज में छह लोगों की भूस्खलन के कारण मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि कछार जिले के जयापुर में, ताजिम उद्दीन लस्कर, उनकी तीन बेटियां और तीन बेटे मलबे में जिंदा दफन हो गए। पुलिस ने लस्कर की पत्नी और एक बेटे को वहां से जिंदा निकाला और सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।

एक अन्य घटना हेलाकांडी जिले के अलगापुर में घटी, जहां दो परिवारों के सात लोगों की मौत हो गई, जिनमें चार महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है।

तीसरी घटना करीमगंज जिले के कालीगंज क्षेत्र में घटी, जहां छह लोगों की मौत हो गई, जिसमें तीन महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं।

असम राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कई दल, पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से शवों को बाहर निकाला गया, घायलों को तत्काल पास के अस्पताल ले जाया गया।

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मौतों पर शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए सभी कदम उठाने के लिए कहा। उन्होंने अधिकारियों से पीड़ितों के परिवारों को वित्तीय सहायता को मंजूरी देने के लिए भी कहा।

कमेंट करें
pIONq