दिल्ली और आसपास के इलाकों में हुई हल्की बूंदा बांदी, एक्यूआई अभी भी "बेहद खराब"

Light drizzle in Delhi, adjoining areas, AQI still very poor
दिल्ली और आसपास के इलाकों में हुई हल्की बूंदा बांदी, एक्यूआई अभी भी "बेहद खराब"
मौसम का हाल दिल्ली और आसपास के इलाकों में हुई हल्की बूंदा बांदी, एक्यूआई अभी भी "बेहद खराब"
हाईलाइट
  • हरियाणा
  • उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के कुछ हिस्सों में गुरुवार दोपहर को हल्की बूंदा बांदी हुई, जिससे अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। सुबह में, आईएमडी ने दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई थी।

शाम 5 बजे, उन्होंने भविष्यवाणी की कि अगले दो घंटों में दिल्ली, एनसीआर के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों में भी इसी तरह की बूंदा बांदी की संभावना जताई है। बारिश के साथ, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में भी अगले 6 दिनों में कम से मध्यम कोहरा देखा जाएगा। हालांकि, बूंदा बांदी के बावजूद, दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता 385 पर बहुत खराब श्रेणी में बनी हुई है। सुबह राष्ट्रीय राजधानी का एक्यूआई 382 था।

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 और 100 संतोषजनक, 101 और 200 मध्यम, 201 और 300 खराब, 301 और 400 बहुत खराब और 401 से 500 गंभीर माना जाता है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, पीएम 2.5 और पीएम 10 का लेवल 231 और 403 रहा। एक्यूआई आज बहुत खराब वायु गुणवत्ता का संकेत दे रहा है। अगले तीन दिनों के लिए, हवा के शांत होने की संभावना है, जिससे हवा की गुणवत्ता में गिरावट आ सकती है, लेकिन उसी श्रेणी के भीतर।

(आईएएनएस)

Created On :   2 Dec 2021 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story