दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, आडवाणी-जोशी का नाम आउट

March 26th, 2019

हाईलाइट

  • बीजेपी ने जारी की अपने स्टार प्रचारकों की सूची
  • सूची में वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम शामिल नहीं है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। चुनावी रण में बीजेपी ने कई बड़े दिग्गजों को प्रचार के लिए उतार दिया है, लेकिन इस लिस्ट पार्टी के सबसे अनुभवी नेताओं को जगह नहीं दी गई है। जिसमें बीजेपी के सहसंस्थापक लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम शामिल है। इससे पहले बीजेपी ने आडवाणी की गांधीनगर सीट से अमित शाह को उम्मीदवार बनाया और खबर है कि बीजेपी कानपुर से मुरली मनोहर जोशी का टिकट भी काट सकती है।

 

बीजेपी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, योगी आदित्यनाथ, उमा भारती, हेमा मालिनी, शिवराज सिंह चौहान, पीयूष गोयल, मनोज तिवारी, कलराज मिश्रा, दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य का नाम शामिल है। इसके साथ ही अन्य बीजेपी नेताओं के नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने ताबड़तोड़ प्रचार शुरू कर दिया है। प्रचार के लिए बीजेपी विजय संकल्प सभाएं भी करनी शुरू कर दी हैं। बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता अलग अलग शहरों में पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। खुद पीएम मोदी भी 28 मार्च से प्रचार अभियान में उतरने वाले हैं।


 

खबरें और भी हैं...