comScore

उप्र : परिजनों के विरोध बाद प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या की

March 04th, 2020 14:30 IST
 उप्र : परिजनों के विरोध बाद प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या की

हाईलाइट

  • उप्र : परिजनों के विरोध बाद प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या की

शाहजहांपुर, 4 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के रोजा क्षेत्र में मंगलवार को एक प्रेमी जोड़े ने अपने-अपने घर पर जहर खाकर जान दे दी। उनके परिजन उनके रिश्ते के खिलाफ थे।

शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, आईटीआई कॉलोनी निवासी रामनिवास एक मार्ट में मजदूरी करता था। उसका वहीं रहने वाली उसके भाई की साली से पिछले दो साल से प्रेम संबंध था।

लड़की की आयु 19 साल तथा लड़के की आयु 24 थी।

एक ही समुदाय से होने के बावजूद लड़के के परिजन इस रिश्ते के खिलाफ थे, क्योंकि वे अपने दोनों बेटों की शादी एक ही परिवार में नहीं करना चाहते थे।

प्रेमी जोड़े ने अपने परिजनों को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हुए और लड़के के परिजनों ने उसकी शादी कहीं और करने की तैयारी शुरू कर दी।

रामनिवास सोमवार रात अपनी प्रेमिका से मिला और उसके बाद बिना खाना खाए सोने चला गया।

मंगलवार सुबह वह मृत अवस्था में मिला। वहीं लड़की भी अपने घर में मृत मिली।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेने की कोशिश की, लेकिन दोनों परिवारों ने पोस्टमार्टम के लिए शव देने से इंकार कर दिया।

बाद में एक स्थानीय नेता की दखल पर परिजनों को समझाया गया, तब शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

ऑनर किलिंग की संभावना को देखते हुए फॉरेंसिक विशेषज्ञों को भी बुलाया गया।

रोजा के थाना प्रभारी अशोक पाल ने कहा, यह साफ तौर पर आत्महत्या का मामला है। प्रेमी जोड़े के परिजनों ने अपने बच्चों की मौत पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया, लेकिन स्थानीय निवासियों ने हमें बताया कि दोनों का आपस में प्रेम संबंध था और वे शादी करना चाहते थे।

कमेंट करें
SapDK