CAA: प्रदर्शनकारियों को शर्मिदा करने लखनऊ प्रशासन ने उठाए ये कदम

Lucknow administration takes steps to embarrass anti-CAA protesters
CAA: प्रदर्शनकारियों को शर्मिदा करने लखनऊ प्रशासन ने उठाए ये कदम
CAA: प्रदर्शनकारियों को शर्मिदा करने लखनऊ प्रशासन ने उठाए ये कदम
हाईलाइट
  • सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को शर्मिदा करने लखनऊ प्रशासन ने उठाए कदम

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ जिला प्रशासन ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर उनके नाम और पते के साथ होर्डिग्स लगाकर उन्हें शर्मसार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अभी तक 57 लोगों की कथित तौर पर पहचान की गई है।

पिछले वर्ष दिसंबर माह में राज्य की राजधानी में सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा में कथित रूप से शामिल रहे 57 व्यक्तियों के नाम और पते के साथ शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर कुल 100 होर्डिग्स लगाई जा रही हैं।

ये सभी लोग राज्य की राजधानी लखनऊ के हसनगंज, हजरतगंज, कैसरबाग और ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के हैं। प्रशासन ने पहले ही 1.55 करोड़ रुपये की सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए इन सभी लोगों को वसूली के लिए नोटिस जारी किया है। लखनऊ जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश ने कहा कि वसूली राशि जमा करने में असफल रहने की स्थिति में आरोपियों की संपत्तियां जब्त कर ली जाएंगी।

जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश ने कहा, प्रशासन ने इनकी फोटो लगी हुई होर्डिग्स उन इलाकों में लगवाई, जहां इन्होंने तोड़फोड़ की थी। आगे अगर पुलिस साक्ष्य उपलब्ध कराएगी तो बाकियों से भी वसूली होगी। सभी को नोटिस जारी होने की तिथि से 30 दिन का समय दिया गया है। वसूली राशि जमा करने में असफल रहने की स्थिति में आरोपियों की संपत्तियां जब्त कर ली जाएंगी।

उन्होंने कहा कि उपद्रवियों के पोस्टर और होर्डिग्स लगाने से दूसरे लोगों को सबक मिलेगा कि आगे किसी तरह के प्रदर्शन में बहकावे में आकर हिंसा या तोडफोड़ नहीं करें। ऐसा करने पर इसी तरह उनके घर के बाहर भी पोस्टर चस्पा हो सकते हैं।

 

Created On :   6 March 2020 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story