दोस्त ने दिया PUBG में धोखा तो आया हार्ट अटैक, 16 साल के लड़ने की मौत

Madhya Pradesh : 16 year old boy died during the battle in PUBG
दोस्त ने दिया PUBG में धोखा तो आया हार्ट अटैक, 16 साल के लड़ने की मौत
दोस्त ने दिया PUBG में धोखा तो आया हार्ट अटैक, 16 साल के लड़ने की मौत
हाईलाइट
  • एक 16 वर्षीय लड़के की लगातार 6 घंटे तक ऑनलाइन गेम PUBG खेलने के कारण हार्ट अटैक से मौत हो गई
  • भारत सहित कई देशों में गेम को बैन करने की मांग
  • मृतक के पिता ने बताया कि दूसरे खिलाड़ियों पर चिल्ला रहा था फुरकान

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के नीमच से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां एक 16 वर्षीय लड़के की लगातार 6 घंटे तक ऑनलाइन गेम PUBG खेलने के कारण हार्ट अटैक से मौत हो गई। बता दें कि PUBG के बढ़ती हिंसात्मक प्रवृत्ति को देखते हुए भारत सहित कई देशों में इस गेम को बैन करने की मांग उठ चुकी है। यहां तक की नेपाल ने इस पर पहले ही पाबंदी लगा दी है।

दूसरे खिलाड़ियों पर चीख रहा था फुरकान
कक्षा 12वीं में पढ़ने वाले मृतक फुरकान कुरैशी के पिता हारून राशिद कुरैशी ने मामले की पुष्टी करते हुए बताया कि उनके बेटे की मौत मोबाईल गेम के कारण ही हुई है। हारून ने बताया कि दोपहर के खाने के बाद फुरकान गेम खेलने बैठ गया और काफी चिड़चिड़ाते हुए दूसरे खिलाड़ियों पर चिल्ला रहा था। 

फुरकान की बहन फिजा कुरैशी के मुताबिक गेम के दौरान वो दूसरों पर बुरी तरह चीख रहा था कि धमाका करो धमाका करो। फिजा ने बताया कि इसके बाद अचानक ही फुरकान ने अपने इयरफोन फेक दिए और रोते हुए कहने लगा कि अयान मैं तुम्हारे साथ नहीं खेलूंगा, मैं तुम्हारे कारण हार गया।

बता दें कि इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। कुछ समय पहले खबर आई थी कि तेलंगाना में PUBG खेलते हुए 20 साल के लड़के की मौत हो गई थी। हालांकि बाद में स्पष्ट हुआ कि मौत का कारण दूसरी बीमारी थी। 

Created On :   1 Jun 2019 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story