दैनिक भास्कर हिंदी: Coronavirus: मप्र में मरीजों की संख्या हुई 1115, इंदौर में 100 से ज्यादा नए मामले

April 16th, 2020

हाईलाइट

  • मध्य प्रदेश में बढ़ रहा कोरोना वायरस का कहर
  • राज्य में कोरोना के मरीजों का कुल आंकड़ा 1100 के पार

डिजिटल डेस्क, इंदौर। मध्य प्रदेश नोवल कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या 1115 हो गई है, इनमें 196 केस भोपाल के हैं। वहीं गुरुवार को इंदौर में कोरोनावायरस से संक्रमित 110 नए मरीज पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 696 हो गई है।

इंदौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने गुरुवार को बताया, आज (16 अप्रैल) 110 मरीजों के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है। इस तरह इंदौर में कोरोना पीड़ित मरीजों कीं सख्या बढ़कर 696 हो गई है। वहीं क्वारंटीन में लगभग 1400 मरीजों को रखा गया है।

लॉकडाउन: सरकार ने मप्र में फंसे दूसरे राज्यों के मजदूरों को भेजी 1-1 हजार रुपये की मदद

डॉ. जड़िया ने बताया कि, बुधवार रात तक इंदौर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 586 थी और 110 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से कुल मरीजों की संख्या 696 हो गई है। राजेंद्र नगर के क्वारेंटीन हाउस से आठ लोगों के भागने के मामले में डॉ. जड़िया ने कहा, कुछ मरीजों को पता चला था कि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और उन्हें 14 दिन अस्पताल में रहना होगा। इस आशंका के चलते यह लोग भागे। पुलिस क्वारेंटीन हाउस में रहने वालों की काउंसलिंग कर रही है और यह बता रही है कि उनकी बीमारी समाज के लिए घातक हो सकता है।

कोविड से जंग: यूपी पुलिस ने CM रिलीफ फंड में दिए 20 करोड़, कैदियों ने भी की 2.3 लाख की मदद