दैनिक भास्कर हिंदी: कुछ देर खुलने के बाद फिर बंद हुआ महामाया पुल

February 21st, 2020

हाईलाइट

  • कुछ देर खुलने के बाद फिर बंद हुआ महामाया पुल

नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने यातायात को सुचारु बनाने के लिए शुक्रवार को महामाया पुल को खोलते हुए यहां लगाए गए बेरिकेड्स हटा दिए थे, लेकिन कुछ देर बाद ही पुल को फिर से बंद करना पड़ा। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, उत्तर प्रदेश की ओर से पुल खोला गया था, लेकिन अधिकतर वाहन शाहीन बाग से होकर गुजर रहे थे, इसलिए कुछ देर बाद इसे फिर से बंद करा दिया गया।

गौरतलब है कि दिल्ली का शाहीन बाग इलाका नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का केंद्र बना हुआ है और प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली व उत्तर प्रदेश की पुलिस ने इलाके में बेरिकेड लगा रखे हैं। महामाया पुल दिल्ली, नोएडा और फरीदाबाद को जोड़ने का कार्य करता है।

सड़क पर प्रदर्शन के खिलाफ, मार्ग खुलवाने की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शनकारियों से संवाद स्थापित करने हेतु वार्ताकारों को नियुक्त किया है। शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रही महिलाओं से वार्ताकारों ने मार्ग अवरुद्ध ना करने और विरोध प्रदर्शन के लिए अन्य स्थल चुनने के संबंध में बुधवार और गुरुवार को मुलाकात की थी, जिसका कोई नतीजा नहीं निकला।