दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र: कमाई हर दिन 300 रुपए, 1.05 करोड़ का टैक्स बकाया, नोटिस देख मजदूर के उड़े होश

January 17th, 2020

हाईलाइट

  • नोटबंदी के समय मजदूर के बैंक खाते में जमा हुए 58 लाख रुपए
  • भाऊसाहेब अहीरे 100 वर्ग फीट की झुग्गी में रहता है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आयकर विभाग ने ठाणे के अंम्बेवाली झुग्गी बस्ती में रहने वाले एक दिहाड़ी मजदूर को 1.05 करोड़ रुपए का इनकम टैक्स नोटिस भेजा है। मजदूर को नोटिस नोटबंदी के समय 58 लाख रुपए बैंक खाते में जमा करने के लिए मिला है। हैरानी वाली बात है कि मजदूर हर दिन सिर्फ 300 रुपए कमाता है। इस मजदूर का नाम भाऊसाहेब अहीरे है। ऐसे में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से मिले नोटिस ने भाऊसाहेब को परेशानी में डाल दिया है। 

हर दिन 300 रुपए कमाई

अहीरे का कहना है कि वह 300 रुपए हर दिन कमाता है। उसे अकाउंट की जानकारी नहीं है, जिसमें 58 लाख रुपए जमा किए गए हैं। उन्होंने बताया कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर खाता खोला गया है। भाऊसाहेब 100 वर्ग फीट की झुग्गी में रहते हैं जो उनके पिता के नाम है। 

दूसरा नोटिस मिलते ही रिपोर्ट दर्ज कराई

भाऊसाहेब अहीरे ने बताया कि उसे पहला नोटिस सितंबर 2019 में मिला था। जिसमें 2016 में एक प्राइवेट बैंक में जमा पैसों के बारे में पूछा गया था। इसके बाद अहीरे आयकर विभाग और बैंक भी गए। जहां पता चला कि उनके पैन कार्ड से बैंक अकाउंट खोला गया है, लेकिन फोटो और हस्ताक्षर जाली थे। 

अहीरे को 7 जनवरी 2020 को दोबारा इनकम टैक्स का नोटिस मिला। जिसमें 1.05 करोड़ रुपए जमा करने के लिए कहा गया। दूसरे इनकम टैक्स नोटिस के बाद भाऊसाहेब ने पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।