दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र: उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह में पीछे बैठाए जाने पर आठवले नाराज

November 30th, 2019

हाईलाइट

  • मुख्यमंत्री को पत्र लिख जताई नाराजगी
  • कहा- प्रोटोकाल का नहीं हुआ पालन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के शपथ विधि समारोह के दौरान अपमान किए जाने का आरोप लगाया है। आठवले ने दावा किया है कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राज शिष्टाचार (प्रोटोकाल) का पालन नहीं किया गया। इससे नाराज आठवले ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को एक पत्र भेजा है। 

आठवले ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी ने सत्तासीन महाविकास अघाड़ी को अपना समर्थन नहीं दिया है। फिर भी मुझे सम्मानजनक तरीके से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा गया था। इसलिए मैं शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित हुआ था। व्यक्तिगत रूप से उध्दव ठाकरे मेरे अच्छे मित्र हैं। शिवशक्ति-भीमशक्ति की युति हमने कराई थी, जिससे शिवसेना की मुंबई महानगर पालिका में सत्ता अबाधित रही। 

केंद्रीय राज्यमंत्री होने के नाते प्रोटोकाल के तहत मुझे पहली पंक्ति में बैठने के लिए सीट दी जानी चाहिए थी, लेकिन मुझे पिछली पक्ति में बैठने के लिए जगह दी गई। इस पर आठवले ने नाराजगी जाहिर की है। शपथ विधि समारोह के दौरान विशिष्ट लोगों के प्रवेश के लिए गेट क्रमांक दो पर व्यवस्था की गई थी, लेकिन केंद्रीय राज्यमंत्री होने के बावजूद मुझे गेट क्रमांक सात से प्रवेश दिया गया। शिवसेना पदाधिकारियों व सरकारी अधिकारियों को इस बात पर ध्यान देना चाहिए था।